image

एचएमडी ग्लोबल ने भारत में नोकिया का एंट्री लेवल एंड्रॉयड स्मार्टफोन Nokia 1 लॉन्च कर दिया है. यह Android Oreo Go एडिशन मोबइल ओएस पर चलता है. इसकी कीमत 5,499 रुपये है जिसे रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है.

गूगल ने गूगल फॉर इंडिया इवेंट में भारत जैसे डेवलपिंग देशों के लिए Android Oreo Go एडिशन का ऐलान किया था. इस ओएस की खासियत ये है कि यह एंट्री लेवल हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन वाले स्मार्टफोन में भी अच्छे से काम करता है. इसे खास तौर पर 1GB तक रैम वाले स्मार्टफोन के लिए डिजाइन किया गया है. Image result for nokia 1

Nokia 1 में 4.5 इंच की स्क्रीन दी गई है और इसमें 1.1GHz क्वॉड कोर प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 1GB रैम है और इसकी इंटरनल मेमोरी 8GB की है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर आप 128GB तक कर सकते हैं. यह स्मार्टफोन Android Oreo (Go Edition) पर चलता है और आने वाले समय में इसमें नया अपडेट भी मिलेगा.

कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा दिया गया है और इसके साथ एलईडी फ्लैश भी है. सेल्फी के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

Nokia 1 में कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE सहित वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एफएम रेडियो और माइक्रो यूएसबी कनेक्टर जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. इसकी बैटरी 2,150mAh की है और कंपनी ने दावा किया है कि यह 9 घंटे का टॉकटाइम देगी और 15 दिन का स्टैंडबाइ बैकअप देगी.

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: nokia this beautiful smartphone cheapest 4g volte launched in india

More News From gadgets

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats