image

नोएडाः छात्राें द्वारा खुदकुशी अौर हत्या की घटनाअाें का रुकने का नाम ही नहीं ले रही हैं। इसी तरह का एक ताजा मामला नाेएडा में सामने अाया हैं, जहां पर एक 15 साल की 9वीं में पढ़ने वाली छात्रा ने खुदकुशी कर ली हैं। परिवार वालाें ने इस का जिम्मेदार स्कूल प्रबंधन को ठहराया है। पुलिस ने स्कूल के प्रधान अध्यापक तथा दो शिक्षकों राजीव सहगल और नीरज आनंद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। स्कूल प्रशासन की ओर से अभी तक काेई सफाई नहीं दी गई हैं। उधर, नोएडा पुलिस ने इस मामले के पहले जांच अधिकारी को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है। उस पर अाराेप हैं, कि उसने शिकायत में छेड़छाड़ का मामला दर्ज नही किया हैं। मामले की जांच अब दूसरे अधिकारी को सौंपी गई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि छात्र नोएडा सेक्टर-62 में अपने परिवार के साथ रहती थी और मयूर विहार स्थित एलकॉन पब्लिक स्कूल में 9वीं कक्षा में पढ़ती थी। छात्रा ने सोमवार को अपने घर में पंखे से लटकर खुदकुशी कर ली थी, परिजनों ने शाम 5 बजे उसे पंखे से लटका देखा और अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार वालाें ने इसके स्कूल प्रबंधक को दोषी ठहरा रहा है। 

छात्रा के पिता ने कहा कि पिछले दिनों स्कूल के दो टीचर्स ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी। छात्रा ने खुद अपने पिता को बताया था, जिसके बाद उन्होंने स्कूल में शिकायत दर्ज कराई थी, परंतु स्कूल में शिकायत दर्ज कराने के बाद भी टीचर्स के खिलाफ किसी तरह का एक्शन नहीं लिया गया था। छात्रा के पिता का आरोप है कि शिकायत दर्ज होने के बाद ही उसके SST के टीचर ने उसे फेल कर दिया। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: noida 15 year old allegedly committed suicide family alleges harassment by teachers

More News From national

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats