image

श्रीनगरः भारतीय प्रशासनिक सेवा आईएएस से इस्तीफा देने के एक दिन बाद शाह फैसल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनका अगला कदम इस पर निर्भर करेगा कि कश्मीर के लोग, खासकर नौजवान उनसे क्या चाहते हैं। फैसल ने कहा कि सरकारी सेवा छोड़ने के लिए उन्हें आलोचना और सराहना दोनों मिली है और उन्हें इसकी ‘‘पूरी उम्मीद भी थी।’’ उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा हैं कि अब मैं सेवा छोड़ चुका हूं। इसके बाद मैं जो कदम उठाऊंगा वह इस पर निर्भर करेगा कि कश्मीरी लोग, खासकर युवा मुझसे क्या चाहते हैं।’’ फैसल ने अपने भविष्य के बारे में निर्णय करने से पहले लोगों से सुझाव देने के बारे में भी कहा है।

Read More पाक अपनी हरकतों से नहीं आ रहा बाज, नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी शुरू

उन्होंने कहा अगर आप फेसबुका ट्विटर से बाहर निकलकर कल शुक्रवार श्रीनगर आएं तो हम साथ मिलकर विचार कर सकते है। फेसबुक लाइक्स और कमेंट से नहीं बल्कि लोगों से मिलकर राजनीति पर फैसला होगा। एमबीबीएस डिग्री धारक फैसल ने कहा कि वह आयोजन स्थल के बारे में बताएंगे क्योंकि उन्हें पता चला है कि कई लोग उनसे मिलने आ रहे हैं। पूर्व आईएएस अधिकारी के नेशनल कांप्रेंस से जुड़ने की चर्चा है लेकिन उनके फेसबुक पोस्ट से और भी अटकलें तेज हो गयी है। उन्होंने कहा कि देखते हैं उन सैकड़ों हजारों लोगों में कितने लोग बात करने आते हैं। नीचे कमेंट में हां टाइप करें। बाद में मत कहिएगा कि मुङो पहले युवाओं से पूछना चाहिए था।

Read Moreअमेरिकी सेना काे मिली बड़ी कामयाबी, मार गिराए 6 अल-शबाब आतंकी

जम्मू कश्मीर के आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने कश्मीर में कथित हत्याओं और इन मामलों में केंद्र की ओर से गंभीर प्रयास नहीं करने का आरोप लगाते हुए बुधवार को इस्तीफा दे दिया। 35 वर्षीय फैसल ने कहा है कि उनका इस्तीफा, ‘‘हिंदूवादी ताकतों द्वारा करीब 20 करोड़ भारतीय मुस्लिमों को हाशिये पर डाले जाने की वजह से उनके दोयम दर्जे का हो जाने, जम्मू कश्मीर राज्य की विशेष पहचान पर कपटपूर्ण हमलों तथा भारत में अति-राष्ट्रवाद के नाम पर असहिष्णुता एवं नफरत की बढ़ती संस्कृति के विरुद्ध है।

Read More कश्मीर घाटी में शीतलहर जारी, बर्फबारी हाेने की संभावना





 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Next Step Will Depend On The Wishes Of The People Of Kashmir: Shah Faesal

More News From jammu-kashmir

IPL 2019 News Update
free stats