image

इस्लामाबादः भ्रष्टाचार के मामले का सामना कर रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शुक्रवार को माना कि कि विदेशों से जो धन उन्हें मिला था, उन्होंने उसमें से अधिकांश अपनी बेटी मरियम नवाज को उपहार में दे दिया था।शरीफ ने शुक्रवार को इस्लामाबाद में लगातार तीसरे दिन जवाबदेही न्यायालय के समक्ष पेश हुए। उन्होंने शुक्रवार को 151 सवालों में 120 का उत्तर देकर अपने बयान दर्ज कराए। पूर्व प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया कि विदेशों से जितना धन उन्हें मिला था, उसमें से 77 प्रतिशत बेटी मरियम को उपहार में दिया।

Read More तमिलनाडुः गाजा तूफान ने तबाह किए बिजली के 12000 खंभे, 23 लोगों की मौत 

शरीफ इस बात पर अड़े रहे कि अल अजीजिया स्टील मिल्स की बिक्री से संबंधित किसी लेन-देन का वह हिस्सा नहीं रहे। उन्होंने कहा कि मैंने कभी यह दावा नहीं किया कि अल अजीजिया मिल्स उनकी थी, मैं हमेशा कहता रहा हूं कि मिल से मेरा कोई लेना-देना नहीं है। 

Read More  जिम्बाब्वे में हुआ दर्दनाक बस हादसा, 42 से ज्यादा लोगों की मौत

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि विदेशों से जितना धन उन्हें मिला, उसका उल्लेख कर विवरणी में है और वह अपनी इच्छानुसार इसे खर्च करने लिए स्वतंत्र थे। जियो न्यूज के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके पुत्र हसन और हुसैन के बयान संयुक्त जांच दल (जेआईटी) के समक्ष उनकी मौजूदगी में दर्ज नहीं किए गए। उन्होंने कहा कि पुत्रों से जुड़े किसी बयान को उनके खिलाफ साक्ष्य में रुप में प्रस्तुत नहीं किया जा सकता है। न्यायालय ने मामले की सुनवाई सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी।

Read More इंडोनेशिया विमान हादसा: पीड़ित के परिवार ने बोइंग पर किया मुकदमा 

 

 

 

     

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Nawaz Sharif Accepted This Thing, Said - Gifted To Him Money Received From Abroad

More News From international

Next Stories
image

free stats