image

तरनतारन: जमीन तकसीम के मामले में 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते झब्बाल के नायब तहसीलदार जगमोहन सिंह को तरनतारन के विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री के बेटे डा. संदीप अग्निहोत्री ने बेनकाब किया है। देर रात को ए.डी.सी. (जनल) संदीप ऋषि ने एफ.आई.आर. दर्ज करने के लिए पुलिस प्रशासन को आदेश दे दिए। गांव मूसे निवासी किसान मनजिंदर सिंह पुत्र हरभजन सिंह ने जमीन की तकसीम के लिए राजस्व विभाग को अनुरोध किया था। उक्त क्षेत्र झब्बाल सब तहसील में आता था। वहां तैनात नायब तहसीलदार जगमोहन सिंह ने किसान मनजिंदर सिंह से कथित तौर पर मोटी रिश्वत मांगी। किसान से 26 हजार रुपए की रिश्वत वसूलने के बावजूद नायब तहसीलदार द्वारा अपनी रिपोर्ट देने के लिए 5 हजार रुपए की और रिश्वत मांगी गई। शुक्रवार को नायब तहसीलदार द्वारा मांगी गई 5 हजार रुपए की रिश्वत का मामला हलका विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री के लड़के डा. संदीप अग्निहोत्री समक्ष पहुंचा।

 

कस्बा झब्बाल के आसपास एक दर्जन गांवों के लोगों ने नायब तहसीलदार जगमोहन सिंह पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए, जिस बीच डा. संदीप अग्निहोत्री नायब तहसीलदार द्वारा फैलाए गए भ्रष्ट प्रबंधों की पोल खोलने के लिए मौके पर पहुंचे। किसान मनजिंदर सिंह से 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए ग्रामीणों की मौजूदगी में डा. संदीप अग्निहोत्री ने पोल खोल दी। मौके पर माल विभाग के अधिकारी नायब तहसीलदार को बचाने के लिए देर रात तक प्रयास करते रहे। सब तहसील झब्बाल के बाहर देर रात को सरपंच मुनीश कुमार मोनू चीमा, विक्रम सिंह विक्की ढिल्लों, अमरजीत सिंह बघेल सिंह वाला, जगतार सिंह, हरप्रीत सिंह हैप्पी, सरपंच राम सिंह नामधारी, बंटी शर्मा की अध्यक्षता में लोगों ने धरना लगा दिया। विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री के बेटे डा. संदीप अग्निहोत्री ने मौके पर प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देना है तो नायब तहसीलदार खिलाफ फौरी कार्रवाई की जाए।

 

देर रात को मौके पर ए.डी.सी. संदीप ऋषि, एस.डी.एम. डा. अमनदीप कौर, डी.एस.पी. (सिटी) सतनाम सिंह पहुंचे। ए.डी.सी. संदीप ऋषि ने बताया कि मौके पर की गई जांच के आधार पर कार्रवाई लिए पुलिस प्रशासन को लिखित आदेश दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। डा. संदीप अग्निहोत्री का कहना है कि क्षेत्र के लोगों को नायब तहसीलदार द्वारा लूट का शिकार बनाकर सरकार को बदनाम किया जा रहा था। उधर, नायब तहसीलदार जगमोहन सिंह ने दावा कि उनको घटिया राजनीति का शिकार बनाया जा रहा है। उसने किसी से भी रिश्वत नहीं ली।  

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: nahab tehsildar took bribe of 5 thousand and the mlas son did the expose

More News From amritsar

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats