image

मेलबर्न : भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट और फिर वनडे में हराकर इतिहास रच दिया है। टीम इंडिया की हर तरफ तारीफ हो रही है। विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती है। वनडे सीरीज में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला जमकर बोला है। इसकी के साथ उनकी फार्म को लेकर सभी की चिंताएं दूर हो गई हैं। उनकी शानदार बल्लेबाज के चलते उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया। लेकिन विवाद तब खड़ा हो गया जब उन्हें नगद पुरस्कार राशी दी गई। इसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर भड़क गए।

READ NEWS : साक्षी ने दिखाया अपना दम, दिल्ली सुल्तांस को दिलाई पहली जीत

उन्होंने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को इस बात के लिये लताड़ा कि उसने भारतीय टीम के ऐतिहासिक सीरीज जीतने के बाद कोई नकद पुरस्कार की घोषणा नहीं की। बता दें कि धोनी ने इस सीरीज के तीन मैचों में तीन फिफ्टी लगाकर मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीता, लेकिन उन्हें भी नगद पुरस्कार राशी के नाम पर केवल 500 डॉलर ही मिले। गावस्कर ने ईनामी राशी को लेकर कहा कि खिलाड़ी उस राजस्व के हिस्सेदार हैं जिससे बनाने में मदद करते हैं। मैन आफ द मैच युजवेंद्र चहल और मैन आफ द सीरीज महेंद्र सिंह धोनी को मैच के बाद 500-500 डालर दिए गए।

READ NEWS : ऑस्ट्रेलिया की धरती पर धोनी ने कर दिखाया ये कारनामा

खिलाड़ियों ने यह इनामी राशि दान में दे दी। भारतीय टीम को पूर्व बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने महज विजेता ट्राफी प्रदान की। गावस्कर ने मेजबानों की आलोचना की कि उन्हें कोई नकद पुरस्कार नहीं दिया गया। गावस्कर ने कहा, ‘‘500 डालर क्या हैं, यह शर्मनाक है कि टीम को सिर्फ एक ट्राफी मिली। वे (आयोजक) प्रसारण अधिकारों से इतनी राशि अर्जित करते हैं। वे खिलाड़ियों को अच्छी इनामी राशि क्यों नहीं दे सकते ? आखिरकार खिलाड़ी ही खेल को इतनी राशि (प्रायोजकों से) दिलाते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘विम्बलडन चैम्पियनशिप में दी जाने वाली राशि को देखिये।’’

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: ms dhoni gets only 500 dollar, sunil gavaskar annoyed on australia

More News From sports

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats