image

नई दिल्ली: कांग्रेस ने अरुणाचल प्रदेश में स्थायी निवासी प्रमाणपत्र्र पीआरसी के मुद्दे पर हुई हिंसा के मामले में सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि पूर्वोत्तर के इस शांतिप्रिय राज्य को देश का दूसरा कश्मीर बनाया जा रहा है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष टकम संजॉय ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘अरुणाचल के इतिहास में ऐसा कभी नहीं देखा। चुनाव से ठीक पहले पीआरसी को लाया गया।अरुणाचल एक संवेदनशील राज्य है।

वहां आम लोगों और सेना के बीच शत्रुता पैदा की गयी है। उन्होंने सवाल किया, ‘‘मोदी जी, आप अरुणाचल को दूसरा कश्मीर क्यों बनाना चाहते हैं? आप क्यों समस्या पैदा कर रहे हैं? कृपया ऐसा मत करिए।’’ संजॉय ने कहा, र्केंद्रीय मंत्री किरणी रिजिजू ने कांग्रेस पर हिंसा भड-काने का आरोप लगाया है. हम कहते हैं कि आप इसे साबित करिये। उन्होंने कहा, ‘‘लोकतांत्रिक प्रदर्शन के बाद निदरेष निहत्थे लोगों पर गोलीबारी की गई।

इसकी जिम्मेदारी तय होनी चाहिए।’’ कांग्रेस नेता ने दावा किया, ‘‘मौजूदा समय में मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री तथा सरकार के अधिकतर मंत्रियों के बारे में पता नहीं है, वे कहां हैं। गृह राज्य मंत्री रिजिजू का भी पता नहीं है. हम उनसे कहना चाहते हैं कि कृपया ईटानगर पहुंचिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ पूर्वोत्तर के लोगों को दुख पहुंचाया जा रहा है। हमारी संस्कृति को नष्ट किया जा रहा है। विभाजनकारी एजेंडे को हम सफल नहीं होने देंगे।’’

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Modi government is making Arunachal Pradesh second Kashmir: Congress

More News From national

Next Stories
image

free stats