image

लखनऊः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखने के कार्यक्रम को चुनावी हथकंडा करार देते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को कहा कि 2014 में केंद्र में सत्तारुढ होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार यदि इस परियोजना को सही समय से लागू कर देती तो आज शिलान्यास करने के बजाय इसका उद्घाटन हो सकता था।

मायावती ने यहां जारी बयान में कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे एक पुरानी परियोजना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार सन 2014 मे अपनी सरकार बनने के बाद यदि इस परियोजना को सही समय से लागू कर देती तो अब इस चुनाव के समय इसका शिलान्यास करने के बजाय उद्घाटन हो सकता था। ऐसा नहीं हुआ क्योंकि हर काम को ठीक चुनाव के समय में ही करके जनता को छलने की पुरानी परम्परा पर यह भाजपा सरकार आज भी कायम है।

उन्होने कहा कि मोदी ने आज के भाषण में गोरखपुर और बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे की बात की है जो खोखली बात भी जनता के साथ छलावा है। लोकसभा का आमचुनाव नज़दीक आते ही केंद्र और उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार को विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास की सूझी है।

मायावती ने कहा कि जेवर अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा समेत ग्रेटर नोएडा से बलिया तक आठ-लेन वाली‘‘गंगा एक्सप्रेस-वे‘’की रुपरेखा बसपा की सरकार मे तैयार करके इस पर आधारभूत काम भी शुरु कराया गया था। ताज एक्सप्रेस-वे का काम उनकी सरकार मे ही पूरा किया गया था। यदि उस समय की केंद्र की कांग्रेसी सरकार इन सब कार्यों को करने के लिये उन्हे एन.ओ.सी. दे देती, तो इसे तय समय पर पूरा किया जा सकता था।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: modi could play rituals instead of foundation stone mayawati

More News From uttar-pradesh

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats