image

मेलबर्न : मेलबर्न टेस्ट हारकर आस्ट्रेलियाई टीम सीरीज में भारत से पिछड़ चुकी है। अब तीन जनवरी को खेला जाना वाला सिडनी टेस्ट मैच अगर ड्रा भी रहता है तो टीम इंडिया आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीत लेगी। इसका असर आस्ट्रेलियाई टीम पर साफ देखने को मिल रहा है। इसी के चलते चयनकर्ताओं ने टीम में एक बदलाव भी किया है। सिडनी में शुरू हो रहे चौथे और अंतिम टेस्ट के लिये लेग स्पिनर करने वाले आल राउंडर मार्नस लाबुशांगे को टीम में शामिल किया। दूसरा टेस्ट जीतने के बाद आस्ट्रेलिया ने तीसरे और चौथे दोनों टेस्ट के लिये 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी, लेकिन अब उन्होंने सिडनी में अहम मैच के लिये दक्षिण अफ्रीका में जन्मे लाबुशांगे को टीम में जगह दी है जिसमें मेजबान टीम को श्रृंखला बराबर करने के लिये जीत की जरूरत है।

READ NEWS : टीम इंडिया ने जीती मेलबर्न की 'महाजंग', आस्ट्रेलिया को 137 से हराकर सीरीज में 2-1 से आगे

कप्तान टिम पेन ने लाबुशांगे के टीम में शामिल होने की पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘हम सिडनी में परिस्थितियों का जायजा लेंगे। हम जो सुन रहे हैं, उसके हिसाब से यह शायद काफी स्पिन करेगी, लेकिन हम एक बार खुद इसे देख लें, तभी टेस्ट जीतने के लिये सर्वश्रेष्ठ संयोजन के बारे में सोचना शुरू करेंगे।’’ एमसीजी में हारने के बाद सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच और आल राउंडर मिशेल मार्श के अंतिम एकादश में स्थान बरकरार रखने पर संदेह है और अब आस्ट्रेलिया के पास एक और विकल्प होगा।

READ NEWS : आस्ट्रेलियाई टीम के इस अहम सदस्य ने कहा- बल्लेबाजों को कोहली से...

पेन ने कहा कि सिडनी में जब चयनकर्ता मिलेंगे तो काफी चीजों को ध्यान में रखा जायेगा। उन्होंने कहा, ‘‘हमें लगता है हमारे पास इस समय बेहतरीन खिलाड़ियों का ग्रुप उपलब्ध है और हम अंतिम टेस्ट में जीत हासिल करने के मद्देनजर इस ग्रुप से सर्वश्रेष्ठ संयोजन चुनेंगे।’ लाबुशांगे ने टेस्ट पदार्पण अक्तूबर में यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ किया था, लेकिन भारत के खिलाफ श्रृंखला के लिये उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई, क्योंकि पीटर हैंड्सकोंब और आल राउंडर मिशेल मार्श मध्यक्रम में शामिल थे।

आस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है : आरोन फिंच, पीटर हैंड्सकोंब, मार्कस हैरिस, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशांगे, मिशेल मार्श, टिम पेन कप्तान, नाथन लियोन, शॉन मार्श, पैट कमिंस, पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: marnus labuschange in australian squad for sydney test match

More News From sports

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats