image

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टी.वी और साेशल मीडिया पर लाेकप्रियता का प्रमाण अब डिस्कवरी चैनल के कार्यक्रम ‘‘मैन वर्सेज वाइल्ड’’ से भी मिल गया हैं। इस कार्यक्रम के मुख्य किरदार बेयर ग्रिल्स के साथ पीएम माेदी द्वारा बनाए गए एपिसोड ने 36 लाख 90 हजार इंप्रेशन का नया रिकार्ड बनाया हैं। इंप्रेशन एक मीट्रिक है जिसका मतलब है कि कितने दर्शकों ने टीवी कार्यक्रम को देखा और उसे देखने में समय व्यतीत किया।

Read More  एक और तगड़ा झटका देने की तैयारी में ट्रंप, इस नागरिकता को कर सकते हैं समाप्त

बता दें कि इस एपिसोड की शूटिंग उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नैशनल पार्क में हुई है। यह टाइगर रिजर्व 520 स्कॉयर किलोमीटर तक फैला हुआ है। इसमें बड़ी संख्या में बाघ और मगरमच्छ मौजूद हैं। यह कार्यक्रम 12 अगस्त को डिस्कवरी चैनल पर रात 9 बजे प्रसारित हुआ था। चैनल ने एक बयान में ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बीएआरसी) के आंकड़ों का हवाला दिया और कहा कि इस एपिसोड ने सबसे ज्यादा देखे जाने वाले कार्यक्रम का रिकॉर्ड बनाया।

Read More पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, FATF ने किया ब्लैक लिस्ट

इसे 61 लाख लोगों ने इस कार्यक्रम को देखने के लिए डिस्कवरी चैनल लगाया, जो पिछले 4 सप्ताहों में शहरी बाजार में रात 9-10 बजे के निर्धारित समय के कार्यक्रम के औसत से 15 गुना अधिक है। चैनल ने कहा कि डिस्कवरी चैनल स्टार प्लस (36.7 लाख इंप्रेशंस) और जी (33 लाख इंप्रेशंस) के बाद 30.5 लाख इंप्रेशंस के साथ तीसरे नंबर पर रहा हैं। इस कार्यक्रम की अप्रत्याशित सफलता को देखते हुए चैनल ने एक ‘‘कुछ’’ धनराशि भारत में बाघ संरक्षण के लिए दान देने का संकल्प लिया है। यह शो इस समय टीवी की दुनिया में टॉप ट्रेंडिंग में चल रहा है।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Man vs Wild: Modi And Bare Grylls Episode Create New Record

More News From international

Next Stories
image

free stats