image

हर त्यौहार में अलग-अलग प्रकार की और टेस्टी रेसिपी खाने और बनाने का एक अलग की मज़ा है। ईद-उल-फितर की ढेर सारी तैयारियों में पकवान बहुत महत्व रखते हैं। एक महीने के रोजे के बाद लजीज परिवार और मेहमानों का दिन बना सकते है। 

Image result for बादाम फिरनी

बादाम फिरनी: बादाम फिरनी मीठे स्वाद के लिए बनाई जाती है। इसमें बादाम का टेस्ट होता है, जो बादाम, दूध और शीरे या चीनी के साथ बनाई जाती है। अगर आप मीठे के शौकीन हैं, तो जमकर बादाम फिरनी का मजा लीजिए। 

Image result for शीर खुरमा

शीर खुरमा: शीर खुरमा परंपरागत मुस्लिम नाश्ते के तौर पर प्रसिद्ध है। शीर का मतलब मीठा होता है, तो खुरमा का मतलब सूखे खजूरों से है। शीर खुरमा सुबह के समय खासतौर पर बनाया जाता है। 

Image result for बाएदा रोटी

बाएदा रोटी: ये रोटी खासतौर पर अंडे को पसंद करने वाले लोगों के लिए है। ये परांठे की तरह बनाई जाती है, जिसपर अंडा लगा होता है। परांठों में अंडे का स्वाद और मसाले का स्वाद उसे बेहतरीन बना देता है। इसके साथ मिंट सॉस खाने से ये और भी मजा देती है।  

Related image

नवाबी बिरयानी: यूं तो बिरयानी के कदरदान पूरी दुनिया में हैं, भारत में तो खासतौर  बात अगर हैदराबादी यानि नवाबी बिरयानी की करें तो नाम लेते ही मुंह में पानी आ जाता है। बिरयानी का जायका ईद को खास बना देगा।  

Image result for कोपरा पाक

कोपरा पाक: कोपरा पाक की ईद पर खास डिमांड होती है। कोपरा पाक मावा, केसर, नारियल और दूध मिलाकर बनाया जाता है। 

Image result for मीठी सेवइयां

मीठी सेवइयां: ईद पर सेवइयों की खास डिमांड होती है। दूध और सेवईं से बना ये पकवान सिर्फ मुस्लिमों के लिए नहीं, पूरे भारत में इसकी खासी मांग है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: make this special dish at home on eid occasion

More News From life-style

IPL 2019 News Update
free stats