image

स्पोर्ट्स न्यूज : एबी डिविलियर्स... इस नाम को किसी की पहचान की जरूरत नहीं है। स्वाभाव से बेहद जमीन से जुड़े हुए एबी ने पूरी दुनिया के गेंदबाजों में अपना खौफ छोड़ा। वह क्रिकेट के सभी फार्मेट में फिट बैठने वाले दुनिया के चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं। एबी डिविलियर्स ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए दुनिया को इस चौंकाने वाले फैसले के बारे में बताया। एबी डिविलियर्स के क्रिकेक स्किल्स के बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन क्या आप उनकी लव स्टोरी के बारे में जानते हैं। दिखने में बेहद शांत स्वभाव के एबी काफी रोमांटिक हैं। उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड को भारत में प्यार की सबसे बड़ी निशानी के सामने प्रपोज किया था।

 डिविलियर्स की लव स्टोरी भले ही साउथ अफ्रीका में शुरू हुई थी, लेकिन उन्होंने इसे अंजाम तक भारत में ही पहुंचाया था। अपनी ऑटोबायोग्राफी 'एबी- द ऑटोबायोग्राफी' में उन्होंने अपनी लव स्टोरी का खुलासा किया था। इसमें डिविलियर्स ने बताया था कि किस तरह वे IPL 2013 शुरू होने से पहले अपनी गर्लफ्रेंड डेनियल स्वर्ट को लेकर आगरा गए थे। इसके लिए उन्होंने दिल्ली से आगरा तक का सफर बाय रोड तय किया था। भारत के आगरा में स्थित ताजमहल दुनिया की सबसे रोमांटिक जगहों में से एक मानी जाती है और डिविलियर्स ने भी डेनियल को प्रपोज करने के लिए ताजमहल को ही चुना था।

डिविलियर्स ने डेनियल के लिए एक सरप्राइज प्लान किया, वे डेनियल को ताजमहल दिखाने ले गए। इसके बाद उसी के सामने डेनियल को शादी के लिए प्रपोज कर दिया। डेनियल और डिविलियर्स की शादी 30 मार्च 2013 को हुई। इस कपल ने हमेशा ही अपने रिलेशनशिप को मीडिया से दूर रखा है और इनकी शादी भी बेहद निजी समारोह था। शादी के करीब दो साल बाद डिविलियर्स की पत्नी ने जुलाई 2015 को पहले बेटे और इसके दो साल बाद जुलाई 2017 में दूसरे बेटे को जन्म दिया।

 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: love story of ab de villiers who proposed girlfriend at taj mahal

More News From sports

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats