image

मंडी : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के मंडी प्रवास के लिए छोटीकाशी के नाम से मशहूर मंडी जिला मुख्यालय की सजावट जोरों पर है। शहर की गडढ़े पड़ी सड़कों पर पैचवर्क के अलावा उन्हें काली करने की कवायद शुरू हो गई है। वहीं पर शहर की पुरानी और टूटी स्ट्रीट लाइट्स भी बदलनी शुरू हो गई है। सड़कों के किनारे बने फुटपाथ की लीपापोती का कार्य भी जोरों पर है। आजादी के बाद पहली बार मंडी को मुख्यमंत्री के गृह जिले का अहसास हो रहा है। हर कोई डिपार्टमेंट अब जैसे सक्रिय हो उठा है। इससे पूर्व ऐसी तैयारियां मंडी के अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि मेलों के लिए या फिर मुख्यमंत्री के लंबे समय तक मंडी प्रवास के लिए की जाती थी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने मंत्रियों के साथ अपने गृह जिला मुख्यालय मंडी शहर में पधार रहे हैं। 

जहां ऐतिहासिक सेरी मंच पर उनका भव्य नागरिक अभिनन्दन किया जाएगा। इस अवसर पर उनके साथ जिला के दो वरिष्ठ मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर और अनिल शर्मा भी मौजूद रहेंगे। 3 जनवरी को मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे के करीब सलापड़ पहुंचेंगे। जहां सुंदरनगर भाजपा की ओर से उनका स्वागत किया जाएगा। इसके पश्चात सुंदरनगर, कनैड, डडौर, बल्ह होते हुए वे दोपहर बाद साढ़े तीन बजे के करीब मंडी पहुंचेंगे। जहां ऐतिहासिक सेरी मंच पर उनका नागरिक अभिनंदन होगा। इस अवसर पर वे मंडी की जनता को बतौर मुख्यमंत्री पहली बार संबोधित करेंगे। सेरी मंच पर रैली के बाद मु,यमंत्री का रात्रि विश्राम परिधिगृह मंडी में होगा। मुख्यमंत्री के एक दिवसीय मंडी प्रवास को लेकर जहां प्रशासनिक अमला सक्रिय है।

 वहीं पर भाजपा के कार्यकर्ताओं की विभिन्न स्तरों पर बैठकों का दौर जारी है। सोमवार को मंडी नगर परिषद से जुड़े पार्षदों और कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए। वहीं पर लोनिवि, बिजली बोर्ड और नगर परिषद की ओर से मंडी शहर को सजाने संवारने का कार्य जोरों पर किया जा रहा है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: little kashi who started decorating the welcome of cm jairam

More News From himachal

Next Stories

image
free stats