image

नई दिल्ली: KIA मोटर्स इंडिया को उम्मीद है कि उसके पहले मॉडल SUV एसपी कॉन्सेप्ट का परीक्षण उत्पादन आंध्र प्रदेश के संयंत्र में इसी महीने शुरु हो जाएगा। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि हम इस वाहन को 2019 के मध्य में भारत में उतारने की उम्मीद कर रहे हैं। दक्षिण कोरिया की KIA मोटर्स की अनुषंगी अपने विनिर्माण संयंत्र को शुरु करने के अंतिम चरण में है। इस संयंत्र की सालाना स्थापित क्षमता तीन लाख वाहनों की होगी।

आज से शुरू हुई Flipkart Repbulic Day Sale, धमाकेदार ऑफ़र के साथ मिलेगी जबरदस्त छूट

अपने आगामी मॉडल के लिए कंपनी अखिल भारतीय स्तर पर बिक्री नेटवर्क स्थापित करने की प्रव्रिया में भी है। KIA मोटर्स इंडिया के प्रमुर्ख विपणन एवं बिक्री मनोहर भट ने मीडिा से कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि यह संयंत्र जल्द पूर्ण रुप से परिचालन में आ जाएगा। इसकी सालाना स्थापित क्षमता तीन लाख इकाई की होगी। हमारे पहले मॉडल एसपी2आई कारों का परीक्षण उत्पादन जनवरी अंत तक शुरु होने की उम्मीद है। भारतीय बाजार में हम यही मॉडल सबसे पहले उतारेंगे।’’

निवेश को लेकर सावधान FPI, भारतीय बाजार से निकाले इतने करोड़

कंपनी का इरादा इस SUV की बिक्री इस साल के मध्य तक शुरु करने का है। पिछले साल आटो एक्सपो में इस मॉडल को पहली बार प्रदर्शित किया गया था। अभी इस मॉडल का भारतीय परिस्थितियों के हिसाब से परीक्षण किया जा रहा है। कंपनी का लक्ष्य प्रत्येक छह महीने में एक मॉडल पेश करने का है। कंपनी आंध्र प्रदेश के अनंतपुर कारखाने में एक अरब डॉलर का निवेश कर रही है। यह वैश्विक स्तर पर किया मोटर्स का 15वां कारखाना होगा।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: KIA motors India will start doing this work from this month

Next Stories
image

free stats