image

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा उनकी जान के पीछे पड़ी हुई है। उन्होंने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तरह ही उनकी भी हत्या हो सकती है। इंदिरा गांधी की हत्या उनके निजी सुरक्षा अधिकारी पीएसओ ने की थी। केजरीवाल ने आशंका जताई है कि इंदिरा गांधी की तरह ही उनका पीएसओ उनकी हत्या कर सकता है। आम आदमी पार्टी आपी के प्रमुख केजरीवाल ने पंजाब में एक समाचार चैनल से कहा, ‘‘भाजपा एक दिन इंदिरा गांधी की तरह ही मेरे पीएसओ से ही मेरी हत्या करा देगी।

मेरे अपने सुरक्षा अधिकारी भाजपा को रिपोर्ट करते हैं।’’  उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा मेरी जान के पीछे पड़ी है, वे एक दिन मेरी हत्या करा देंगे।’’  केजरीवाल अपनी पार्टी के प्रचार के लिए पंजाब में है। आप राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के मोतीनगर क्षेत्र में एक रोड शो के दौरान एक व्यक्ति ने केजरीवाल को थप्पड़ मार दिया था। दिल्ली पुलिस ने दावा किया था कि दोषी आप का एक असंतुष्ट कार्यकर्ता है लेकिन पार्टी ने हमले के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया था। केजरीवाल ने कहा, ‘‘मेरी हत्या कर दी जायेगी और पुलिस कहेगी कि यह एक असंतुष्ट पार्टी कार्यकर्ता था।

इसका क्या मतलब है, यदि कोई कांग्रेस कार्यकर्ता कैप्टन साहर्ब पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से नाराज है तो क्या वह उन्हें मार सकता है, यदि कोई भाजपा कार्यकर्ता मोदी जी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से नाराज है तो क्या वह उन्हें मार सकता है?’’ इन आरोपों पर प्रतिव्रिया व्यक्त करते हुए दिल्ली पुलिस ने कहा कि उनकी सुरक्षा इकाई अच्छी प्रकार से प्रशिक्षित कर्मियों का एक पेशेवर समूह है जो पूरी तरह से अपने कर्तव्य के लिए प्रतिबद्ध हैं और उच्च स्तर के समर्पण और पेशेवर ढ़ंग के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करती हैं। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त पीआरओ अनिल मित्तल ने कहा, ‘‘यह इकाई सभी राजनीतिक दलों के कई उच्च गणमान्य लोगों के लिए सुरक्षा कवच प्रदान कर रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री की सुरक्षा टीम में तैनात सुरक्षाकर्मी अपने कर्तव्यों के प्रति समान रुप से प्रतिबद्ध हैं। ’’

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Kejriwal said Like Indira Gandhi, I may be killed, the BJP lags behind my life

More News From national

Next Stories
image

free stats