image

गुरदासपुरःभारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर बन रहे करतारपुर साहिब कॉरिडोर की आज नींव रखी जाएगी। आज सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह यहां पहुंच रहे हैं। इसके अलावा आज उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू इस कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे। 

Read More  ये हैं भारत की पांच सबसे महंगी कारें, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

लेकिन कॉरिडोर के नींव पत्थर रखने से पहले राजनीति गरमा गई है। कॉरिडोर शिलान्यास से पहले पंजाब कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर रंधावा ने नींव पत्थर से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व अन्य सभी मंत्रियों के नाम के आगे काली पट्टी लगा दी। सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि कि इस पर अकाली-बीजेपी वाले नेताओं का नाम क्यों हैं. वह इसका विरोध कर रहे हैं।

Punjab Minister SS Randhawa puts black tape on his,CM&other Punjab ministers' names on foundation stone.Says 'I did this in protest against Parkash&Sukhbir Badal's names on stone. Why is their name here? They are not part of executive, its not BJP-Akali event' #KartarpurCorridor pic.twitter.com/SoLhVIPWxI

— ANI (@ANI) November 26, 2018

पंजाब सरकार के मंत्रियों का कहना है कि कॉरिडोर बनाने का फैसला आनन-फानन में लिया गया है, केंद्र सरकार को अभी ये भी नहीं पता है कि कॉरिडोर कहां बनाना है। पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि पाकिस्तान ने 28 नवंबर को आधारशिला रखने का कार्यक्रम तय कर दिया है।

उन्होंने कहा कि इसी वजह से आनन-फानन में केंद्र सरकार ने 26 नवंबर को ही पंजाब सरकार को आधारशिला का कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दे दिया। जबकि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया जिसे इस कॉरिडोर को बनाना है, उसे अब तक ये ही नहीं पता कि ये कॉरिडोर कहां से निकाला जाएगा और इस कॉरिडोर की आधारशिला कहां रखी जाएगी।

Read More त्वचा के लिए लाभकारी हैं अरोमाथैरेपी, जानिए इसके लाजवाब फायदे

राज्य सरकार में मंत्री सुखविंदर सिंह रंधावा ने कहा कि हरसिमरत कौर बादल ने नवजोत सिद्धू को कौम का गद्दार बताया था, अब वो खुद पाकिस्तान जा रही हैं। वह क्या मुंह लेकर वहां जाएंगी। अकाली दल ने कभी भी इस मुद्दे को नहीं उठाया था।

इसके अलावा उन्होंने आधारशिला के कार्यक्रम के दौरान हो रही अनदेखी पर भी सवाल उठाया। ग्रामीण और शहरी विकास मंत्री बाजवा ने केंद्र द्वारा समारोह के लिए व्यवस्था का विरोध करते हुए कहा कि "पंजाब के नेताओं और मंत्रियों को वक्ताओं और मंच साझा करने वालों की सूची में कोई स्थान नहीं दिया गया है। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: kartarpur sahib corridor Foundation stone

More News From punjab

IPL 2019 News Update
free stats