गुरदासपुरः आज सिख धर्म के लोगों के लिए एक बड़ा दिन है। कई  सालों बाद भारत और पाकिस्तान के बीच में बनी दीवार को तोड़कर करतारपुर कॉरिडोर का आज शिलान्यास किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में पंजाब के सीएम, राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर, उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू सहित अकाली दल की बड़ी लीडरशिप आज एकत्र है। करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास को लेकर आज सभी एकजुट हैं। 

Gurdaspur(Punjab): Vice President M Venkaiah Naidu to lay the foundation stone for the construction of Dera Baba Nanak-Karatarpur Sahib road corridor. Punjab CM Amarinder Singh,Governor VP Badnore,Union Ministers Nitin Gadkari, Hardeep Puri and others also present at the ceremony pic.twitter.com/OA7rvV3jHo

— ANI (@ANI) November 26, 2018

Read More  करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास पर गरमाई सियासत, पंजाब के इस मंत्री ने की ये हरकत

मंच पर पहले सुखजिंदर रंधावा ने  लोगों को संबोधित किया। सुखजिंदर रंधावा ने करतारपुर क़रिडोर खुलने को लेकर अपनी खुसी व्यक्त की और पाकिस्तान सरकार और भारत सरकार का भी धन्यवाद किया।

वहीं जब अकाली नेता व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल की बारी आई तो कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने हूटिंग करना शुरु कर दी और इसी के साथ ही हरसिमरत कौर ने अपने भाषण से कांग्रेस पर भी निशाना साधा।

Read More  ये हैं भारत की पांच सबसे महंगी कारें, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि करतारपुर साहिब कॉरिडोर कार्यक्रम में कहा कि गुरु नानक देव जी ने सिखों के लिए बेहद अच्छा सोच रखा है। एक तरफ 34 साल बाद 1984 में हुए सिख कत्लेआम में लोगों को इंसाफ मिला है और एक आरोपी को फांसी की सजा मिली है। हरसिमरत ने कहा कि आसा करती हूं कि जल्द ही 1984 दंगो के बड़े मगरमच्छ भी फांसी के फंदे पर लटकेंगे।

हरसिमरत कौर बादल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सिखों के कत्लेआम के दोषियों को मोदी सरकार ने सजा दी है। अब बड़े दोषी भी जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे। इसके अलावा हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि 70 सालों में पहली बार किसी सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने का ये नेक काम किया है। मोदी सरकार की तारीफ करते हुए हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि मोदी सरकार की पहल की वजह से ही आज करतारपुर कॉरिडोर खोला जा रहा है। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Kartarpur Corridor foundation stone programme in gurdaspur

IPL 2019 News Update
free stats