image

वाशिंगटनः भारतवंशी अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस ने एक रैली से राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार के रूप में आधिकारिक रूप से चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी हैं। रैली में उन्होंने कहा कि अमेरिका और दुनिया इतिहास में ‘एक संक्रमण काल’ से गुजर रहे हैं और सभी अमेरिकी लोगों से ‘जो कुछ हो रहा है उस बारे में सच बोलने’ का आग्रह किया। एक समाचार पत्र के अनुसार, ओकलैंड में 20,000 से ज्यादा लोगों की भीड़ के सामने रविवार को हैरिस ने अपने जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने सैनफ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र में एक वकील के रूप में काम करने और फिर बाद में सीनेटर बनने और अब राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने का जिक्र किया।

Read More राजौरीः पुलिस टीम पर हुआ हमला, 4 काे किया गिरफ्तार

54 वर्षीय हैरिस अमेरिकी सीनेट में सेवा करने वाली पहली भारतीय मूल की अमेरिकी और दूसरी अश्वेत महिला हैं। हैरिस ने रैली में कहा कि हम अपनी दुनिया के इतिहास में एक संक्रमण काल से गुजर रहे हैं। हम हमारे राष्ट्र के इतिहास के मोड़ पर हैं। हम यहां इसलिए हैं क्योंकि अमेरिकी सपने और हमारा अमेरिकी लोकतंत्र हमले की जद में है और पहले कभी ऐसा नहीं हुआ, जब हमारे पास ऐसे नेता हैं जो प्रेस की आजादी पर हमला कर रहे हैं और हमारे लोकतांत्रिक संस्थानों को कमजोर कर रहे हैं, यह हमारा अमेरिका नहीं है।

Read More ओडिशाः बस पलटने से 2 लोगों की मौत, 30 घायल

हैरिस ने ऐसे अमेरिका की बात की जहां हर शरणार्थी का स्वागत होता है और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मेक्सिको सीमा पर दीवार का निर्माण कराने की योजना की निंदा की हैं। सीनेटर ने यह भी वादा किया कि अगर वह निर्वाचित होती हैं तो वह हमेशा शालीनता और नैतिक स्पष्टता के साथ बात करेंगी और सभी के साथ सम्मान से पेश आएंगी। हैरिस ने 21 जनवरी को आधिकारिक रूप से 2020 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।

Read More राष्ट्रपति पद के लिए पहली हिंदू-अमेरिकी दावेदार होने पर गर्व है : तुलसी गबार्ड
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Kamala Harris Announces 2020 Presidential Election Campaign

More News From international

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats