image

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो 4जी डाऊनलोड स्पीड के मामले में दूरसंचार क्षेत्र की अन्य कंपनियों के मुकाबले अक्तूबर में भी अव्वल बनी रही। कंपनी ने 22.3 mbps 4जी डाऊनलोड स्पीड के साथ अन्य कंपनियों को काफी पीछे छोड़ दिया। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के आंकड़ों के अनुसार, अक्तूबर में जियो की 4जी डाऊनलोड स्पीड सितंबर के 20.6 के मुकाबले बढ़कर 22.3 mbps हो गई जबकि भारती एयरटैल की 9.6 से घटकर इसकी 9.5 mbps रह गई।

ये भी पढ़े : Jawa Motorcycles की नई बाइक्स भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

हालांकि, वोडाफोन और आइडिया ने अपने मोबाइल सेवा कारोबार का विलय कर लिया है, लेकिन इसके बाद भी दोनों अलग-अलग ब्रांड नाम वोडाफोन और आइडिया के रूप में परिचालन कर रही हैं। ट्राई के विश्लेषण पोर्टल पर दोनों की रफ्तार भी अलग-अलग प्रकाशित की गयी है। आइडिया और वोडाफोन ने अक्तूबर में क्रमश: 6.4 और 6.6 mbps की डाउनलोड रफ्तार दर्ज की। 

ये भी पढ़े : Samsung ने लॉन्च किया दो डिस्प्ले वाला पॉवरफुल स्मार्टफोन , जानें फीचर

हालांकि, 4जी अपलोड रफ्तार के मामले में 5.9 mbps के साथ आइडिया सबसे आगे है। जब कोई व्यक्ति वीडियो देखता है, इंटरनेट चलाता है या ईमेल का इस्तेमाल करता है तो डाउनलोड रफ्तार महत्वपूर्ण होती है। अक्तूबर में अपलोड रफ्तार के मामले में जियो ने वोडाफोन को पीछे छोड़ा है और 5.1 mbps के साथ वह आइडिया के बाद दूसरे स्थान पर है। वोडाफोन नेटवर्क की औसत अपलोड रफ्तार 4.8 mbps रही. एयरटेल के नेटवर्क पर यह 3.8 mbps रही। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: JIO forefront at 4G download speed

More News From business

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats