image

अमृतसर: अमरीका की जेल में बंद पंजाबियों के मामले में शिरोमणि गुरद्वारा प्रबंधक कमेटी और अकाल तख़्त साहिब के जत्थेदार ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा की उनको राहत दिलवाने के लिए भारत सरकार को अमरीका की सरकार से राब्ता कायम करके उचित कदम उठाने चाहिएं। 

श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह ने कहा कि मामला जैसे ही उनके ध्यान में आया उन्होंने तुरंत शिरोमणि कमेटी और दिल्ली गुरद्वारा मैनेजमेंट कमेटी को केंद्र सरकार तक पहुंचने के लिए भी कहा इसके बाद दिल्ली गुरद्वारा कमेटी के महँ सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने सुषमा स्वराज से मुलाकात कर उनको इन पंजाबियों की रिहाई या राहत दिलवाने के लिए अपील की। 

इसके इलावा बलवंत सिंह राजोआना द्वारा की जा रही मांग के चलते कल शिरोमणि कमेटी और दिल्ली कमेटी के प्रधान के इलावा शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल भी ग्रह मंत्री राजनाथ से मुलाकात करने के लिए जा रहे है। 

शिरोमणि गुरद्वारा प्रबंधक कमेटी के एडिशनल सचिव दिलजीत सिंह बेदी ने कहा की पंजाबी नौजवानो से इस तरह का जुर्म करना सही नहीं है। अमरीका जैसे मुल्क में ऐसा हों बहुत ही निंदनीय है. उन्हों ने अमरीका में रहते सिक्खों से भी अपील की के वह इस मामले में हस्तक्षेप करें और इन सभी नौजवांनों की मदद के लिए एकजुट हो कर मदद करें। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: jathedar giani gurbachan shows concern about punjabis locked in american jails

More News From punjab

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats