image

बटाला: लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर शिरोमणि अकाली दल बादल द्वारा यहां के गुरुद्वारा श्री सतकरतारियां साहिब में स्त्री अकाली दल जिला गुरदासपुर की एक विशेष बैठक हुई। इसमें स्त्री अकाली दल की प्रदेशाध्यक्षा बीबी जागीर कौर तथा बटाला से पार्टी के विधायक लखबीर सिंह लोधीनंगल विशेष तौर पर उपस्थित हुए। 

बैठक में स्त्री अकाली दल की कुछ विशेष नियुक्तियां की गईं जिसमें त्रिवेणी चौहान को प्रदेश उपाध्यक्षा, कमल को प्रदेश महासचिव तथा आंचल को भी प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। इस अवसर पर बीबी जागीर कौर ने कहा कि किसी भी समाज एवं देश के विकास के लिए महिलाओं का विशेष योगदान होता है और महिलाओं के सहयोग के बिना देश, समाज अधूरा होता है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल ने हमेशा ही किसी भी वर्ग पर हो रहे अत्याचार का डट कर विरोध किया है और आज भी पार्टी की  महिलाओं को एकजुट करने के लिए यहां आए हैं। 

उन्होंने कहा कि कोई समय था जब महिलाएं घरों से बाहर कम निकलती थीं लेकिन स्त्री अकाली दल का गठन महिलाओं को मान सम्मान देने के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि सिख इतिहास में माता साहिब कौर, माता भाग कौर, माता गुज्जरी जैसी महान महिलाएं हुई हैं जिन्होंने हमें यह संदेश और जज्बा दिया है कि हम अपने देश तथा समाज के प्रति हर तरह की सेवा तथा कुर्बानी के लिए तैयार रहें।

त्रिवेणी चौहान ने पद लेने से मना किया : यहां यह जिक्रयोग है कि नव नियुक्त पदाधिकारियों में से बीबी त्रिवैणी चौहान ने प्रदेश उपाध्यक्ष का पद लेने से मना कर दिया और कहा कि वह पार्टी के साथ खड़ी है लेकिन किसी पद की इच्छुक नहीं हैं। इस अवसर पर शरणजीत कौर जिला अध्यक्षा, मनीषा कपूर उपाध्यक्ष, राजविन्द्र कौर भट्टी, निर्मल डडवाल, गीता शर्मा, गुरमीत घुमाण, सीमा बबल, कर्मजीत कौर, रेखा, जसबीर कौर, पार्षद अंजू, परमिन्द्र कौर, तलविन्द्र सिंह, बलबीर सिंह बिट्ट जिला शहरी अध्यक्ष शिरोमणि अकाली दल तथा शम्मी कपूर उपस्थित थे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: jagir kaur statement on Country women

More News From punjab

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats