image

चंडीगढ़ः दिल्ली में आज शीला दिक्षित ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के रुप में शपथ ली। इसके संदर्भ में कांग्रेस ने दिल्ली में एक कार्यक्रम रखा। इस कार्यक्रम में कांग्रेस के कई नेताओं ने शिरकत की और शीला दिक्षित ने सभी के सामने अपने पद की शपथ भी ली। लेकिन इस कार्यक्रम में कांग्रेस ने जगदीश टाइटरल को भी न्यौता भेजा, जिसके बाद खबरों का बाजार गर्म हो गया।

Read More  पेट्रोल में मिली इतने पैसे की राहत लेकिन बढ़ गए डीजल के दाम

Delhi: Jagdish Tytler at the event where Sheila Dikshit will take charge as the Delhi Congress chief today. pic.twitter.com/Ttjmmgjpwm

— ANI (@ANI) January 16, 2019

कांग्रेस के कार्यक्रम में 1984 सिख दंगो के आरोप जगदीश टाइटलर के दिखने से विपक्षी पार्टियों ने कांग्रेस को निशाने पर लिया। अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने इस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर सवाल उठाए और कहा कि राहुल जी आप भी वही कर रहे हैं, जो आपका परिवार बहुत पहले कर चुका है। सिख दंगो के आरोपियों का कांग्रेस के नेताओं के साथ नजर आना आम बात हो गई है। इससे साफ पता चलता है कि कांग्रेस ने दिल में सिख भावनाओं के प्रति कोई संवेदना नहीं है। हरसिमरत ने आगे लिखा कि जल्द ही अदालत जगदीश टाइटलर को उसके गुनाहों की सजा देगी।

Harsimrat Kaur Badal, Akali Dal on Jagdish Tytler present at Congress event in Delhi: What his family did earlier, Rahul ji is just continuing with that tradition. It clearly shows that they have no respect for sentiments of Sikhs. pic.twitter.com/jAI1cJl2X9

— ANI (@ANI) January 16, 2019

शीला दिक्षित ने किया बचाव

दिल्ली में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के रुप में आज शीला दिक्षित ने पदभार संभाला। इसके लिए एक कार्यक्रम रखा गया और जगदीश टाइटलर भी इस में नजर आया। इस पर शीला दिक्षित ने अपने पार्टी नेता का बचाव किया। शीला दिक्षित ने कहा कि जगदीश हमारी पार्टी के नेता हैं, और उनका कार्यक्रम में आना बनता था, इस में कोई गलत बात नहीं है। 

Read More  ब्रिटिश संसद में ब्रेग्जिट बिल पर थेरेसा मे की करारी हार, गिर सकती है सरकार

आपको बता दें कि जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार जोकि कांग्रेस के ही नेता हैं, इन दोनों नेताओं को 1984 में हुए सिख विरोेधी दंगों के आरोप में आरोपी बनाया गया है। इइनमें से सज्जन कुमार को दिल्ली की पटियाला अदालत ने दोषी साबित करके उम्र कैद की सजा सुना दी है। अब सजज्न कुमार सलाखों के पीछे है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Jagdish Tytler at the event where Sheila Dikshit will take charge as the Delhi Congress chief

More News From punjab

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats