image

जकार्ता: साइना नेहवाल ने फॉर्म बरकरार रखते हुए दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी रतचानोक इंतानोन को हराकर इंडोनेशिया मास्टर्स विमिंस सिंगल्स के फाइनल में प्रवेश किया। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने थाईलैंड की प्लेयर को 21-19, 21-19 से हराकर छठी बार इस टूर्नमेंट के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई।

एक साल बाद किसी इंटरनैशनल टूर्नमेंट के फाइनल में पहुंचीं 27 वर्षीय साइना अब खिताब के लिए वर्ल्ड नंबर वन चीनी ताइपे की तेइ जू यिंग से भिड़ेंगी, जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में चीन की हि बिंगजियाओ को 19-21, 21-15, 21-15 से हराया था। साइना अपने फाइनल तक के सफर में इंतानोन के अलावा वर्ल्ड नंबर-8 चेन युफेई और वर्ल्ड नंबर-3 पीवी सिंधु को टूर्नमेंट से बाहर का रास्ता दिखा चुकी हैं। 

पांच साल पहले वर्ल्ड चैंपियन रह चुकी इंतानोन के खिलाफ पहले गेम में 6-10 से पिछड़ने के बाद साइना ने वापसी करते हुए दबाव बनाया। एक समय स्कोर 11-13 हो गया था और यहां से साइना ने लगातार अच्छा खेलते हुए यह गेम जीत लिया। दूसरे गेम में साइना ने शुरू ही से आक्रामक खेल दिखाते हुए 6-1 की बढ़त बना ली थी। ब्रेक के समय साइना ने 11-8 से बढ़त बना ली थी। थाई खिलाड़ी पर थकान हावी होने का साइना ने पूरा फायदा उठाया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: indonesia masters final saina nehwal vs tai tzu ying

More News From badminton-sports

IPL 2019 News Update
free stats