image

गोण्डाः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर आत्मघाती हमले के बाद उत्तर प्रदेश के देवीपाटन मण्डल में भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी और कड़ी कर दी गयी है।

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के कमांडेंट प्रदीप कुमार ने आज यहां बताया कि बलरामपुर जिले के बढ़नी, बहराइच जिले के रुपैडिहा, सोहेलवा वन क्षेत्र और कतर्निया जंगल से लगे जरवा, पचपेड़वा, तुलसीपुर, गैसड़ी, हरैया, मोतीपुर, बिछिया और सिरसिया थाना क्षेत्रों में भारत-नेपाल सीमा के 15 किलोमीटर दायरे में सघन तलाशी अभियान छेड़ा गया है।

उन्होंने बताया कि सीमावर्ती क्षेत्रों में बने मदरसों, धर्मशालाओं, होटलों, इबादतगाहों और अन्य जगह बाहर से आकर ठहरे हुये लोगों के परिचय पत्र की भी गहन पड़ताल की जा रही है। इसके अलावा गोण्डा-आनंदनगर, गोण्डा-बहराइच और बहराइच-रुपैडिहा के बीच चलने वाली ट्रेनों में राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों की मदद से संयुक्त तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि भारतीय इलाकों को नेपाल से जोड़ने वाली सड़कों, पगडंडियों और गैर परंपरागत रास्तों पर राष्ट्र विरोधी तत्वों, अपराधियों, तस्करों और घुसपैठियों को पकड़ने के लिये एसएसबी जवानों की टुकड़ियां पुलिस, वन रक्षकों और खुफिया विभाग के साथ संयुक्त ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Indo-Nepal border on alert after attack in Pulwama

More News From national

free stats