image

लखनऊः उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में वायुसेना का विमान जैगुआर हवा में क्रैश हो गया। उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही विमान ने अपना संतुलन खो दिया और विमान क्रैश हो गया। गनिमत यह रही कि इस हादसे में पायलट को कोई नुकसान नहीं हुआ है। पायलट की सूझबूझ के कारण ही पायलट की जान बच पाई। बताया जा रहा है कि विमान क्रैश होते ही पायलट मे पैराशूट से उतर कर खुद को सुरक्षित कर लिया।

Read More  न घोड़ी न कार, रोड रोलर में अपनी दुल्हन को लेने पहुंचा दूल्हा

क्रैश हुआ विमान ग्रामीण इलाके के खेतों में जाकर गिरा। जब यह हादसा हुआ तो आस पास के लोगों को लगा कि कुछ बड़ा हुआ है। हादसे के तुरंत बाद लोगों की भीड इकट्ठा होना शुरु हो गई। मौके पर पहुंच कर सुरक्षा दस्ते ने लोगों को हटाया। 

Read More  केंद्रीय मंत्री ने दिया विवादित बयान, कहा हिंदू लड़की को छूना...

बताया जा रहा है कि इस जगुआर ने गोरखपुर एयरबेस से उड़ान भरी थी, प्लेन क्रैश होने से पहले ही पायलट ने सूझ-बूझ से अपनी जान बचा ली।  क्रैश होने से ठीक पहले पायलट विमान से बाहर निकलने में कामयाब रहा। वायुसेना की ओर से इस मामले में कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश जारी किया गया है। हादसे के बाद वायुसेना की ओर से सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है, इस ऑपरेशन में दो हेलिकॉप्टरों को लगाया गया है। 

Read More  लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज, 28 फरवरी के बाद से ट्रांसफर-पोस्टिंग बंद

गौरतलब है कि बीते साल गुजरात के कच्छ में भी लड़ाकू विमान जगुआर क्रैश हुआ था। जून 2018 में हुए उस हादसे में पायलट संजय चौहान शहीद हो गए थे। ये विमान ट्रेनिंग के दौरान रुटीन उड़ान भर रहा था, लेकिन उड़ान भरने के 10-15 मिनट के अंदर ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Indian Air Force Jaguar fighter plane crashed today

More News From national

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats