image

अंबाला : कोहरा लगातार कहर बरपा रहा है जिससे तापमान में लगातार गिरावट हो रही है। यही कारण है कि इस ठिठुरन वाले मौसम ने लोग को भी जकड़ा दिया है। ऐसी कड़ाके की ठंड व शीत लहर में अलाव ही एकमात्र सहारा बचा है जिससे राहत पाई जा सकती है। वीरवार को ठिठुरन भरी ठंड से लोग बचाव करते दिखे। पूरा-पूरा दिन लोग शरीर को राहत देने के लिए अलाव के आगे जमा रहे। गुरुवार को जिले का अधिकतम तापमान 22.0 डिग्री सैल्सियस व न्यूनतम तापमान 4.0 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया। ठंड अधिक रहने से लोग अपने घरों में दुबकने को मजबूर हो गए। सूरज देवता के दर्शन भी दुर्लभ हो गए। पार्क व मैदान सूने -सूने दिखे और सड़कों पर भी लोगों की आवाजाही कम रह गई है। मौसम विभाग के अनुसार सप्ताह के अंत तक तापमान में हल्की बढ़त आने की संभावना है। इससे लोगों को ठंड से थोड़ी बहुत राहत मिल सकती है। हालांकि अभी कोहरा कुछ और दिनों तक लोगों को परेशान करेगा। अभी कुछ दिनों तक बारिश होने की संभावना नहीं है। वीरवार को सुबह लोगों को अपने वाहनों की हैडलाइट जलाकर चलना पड़ा। कोहरे के कारण कई ट्रेनें व सड़क यातायात प्रभावित रहा।
रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर कम दिखे लोग
ठंड का असर यात्रियों पर काफी दिख रहा है। बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर अन्य दिनों के मुकाबले काफी कम यात्री दिखाई दे रहे हैं। उधर, बढ़ती ठंड को देखते हुए गर्म खाद्य पदार्थो की बिक्री में तेजी आई है।  
गेहूं की फसल के लिए कोहरा लाभकारी
बेशक कोहरे ने लोगों के हाड़ को जमा दिया है। लेकिन यह कोहरा जीतना लोगों को घरों में दुबके रहने के लिए मजबूर कर रहा है वहीं गेहूं की फसल के लिए लाभकारी है। कृषि विभाग के अनुसार चार-पांच दिनों गिर रहा कोहरा गेहूं की फसल के लिए वरदान साबित हो रहा है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: increased blurring cluttering bumps from the mercury slipping

IPL 2019 News Update
free stats