image

भारत में 125cc स्कूटर मार्किट में नए-नए मॉडल दस्तक दे रहे हैं क्योकिं जो लोग 110cc से ऊपर जाना चाहते हैं उनको यह सेगमेंट ख़ासा पसंद आ रहा है, हांलाकि कीमत में बहुत बड़ा फर्क नहीं है लेकीन पावर थोड़ी ज्यादा मिल जाती है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो भारत मे जल्द ही हीरो मोटोकॉर्प अपना सस्ता स्कूटर डुएट का अपडेट मॉडल लॉन्च करने वाला है। इस अपडेट मॉडल में यह स्कूटर बहुत ज्यादा खूबसूरत और स्टाइलिश दिखाई देगा। मुख्य रूप से एक्टिवा को टक्कर देने वाले इअनुमानित कीमत 53,000 से 55,000 रुपये के बीच हो सकती है। 

इस स्कूटर में 125 सीसी का इंजन लगा होगा जो अधिकतम 8.82 पीएस का पावर 10.2 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान कर पाने में सक्षम होगा।सिविटी गियरबॉक्स द्वारा संचालित होने वाले इस इंजन में सेल्फ और किक स्टार्ट दोनों की सुविधा उपलब्ध है।

10 इंच के एलाय व्हील्स के साथ इस स्कूटर में ट्यूबलेस ट्यर्स दिए गए हैं। फुल मेटल बॉडी और एक्सटर्नल फ्यूल फिलिंग सिस्टम से लैस इस स्कूटर में टेलेसकॉपिक फ्रंट सस्पेंशन मौजूद होंगे। ब्रेकिंग के लिए इस स्कूटर के फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेकस दिए गए हैं।

मोबाइल चार्जिंग पोर्ट और बड़े स्टोरेज वाला यह स्कूटर अधिकतम 85 किमी/घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। 5.5 लीटर के फ्यूल टैंक के साथ यह स्कूटर 50 से 55 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान कर पाने में सक्षम होगा। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: in india hero motocorp will soon launch its new cheap and luxurious lukas these scooters

More News From automobile

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats