image

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने बजाज पल्सर 150 (Pulsar 150) को नए अवतार में एक बार फिर बाजार में उतारा है। कंपनी ने 17 साल बाद बाइक का नया वर्जन लॉन्च किया है, जो ट्विन डिस्क ब्रेक, शार्प डिजाइन और नए कलर स्कीम के साथ उपलब्ध होगी। नए बजाज पल्सर 150 की कीमत 78,016 रुपए एक्स शोरूम नई दिल्ली है। नई बाइक सिंगल डिस्क वेरिंट के साथ भी उपलब्ध है, जिसकी कीमत 73,626 रुपए एक्स शोरूम नई दिल्ली है। नई पल्सर 150 ट्विन डिस्क वेरिएंट तीन रंग- ब्लैक ब्लू, ब्लैक रेड और ब्लैक क्रोम में उपलब्ध है। डुअल डिस्क के अलावा नई बाइक में कंपनी ने स्पिट सीट, स्पिट ग्रैब रेल, लंबा व्हील बेस और चौड़ा रियर टायर दिया है।

बजाज ऑटो की मानें तो नई पल्सर 150 ट्विन डिस्क वेरिएंट की आवाज़ में भी सुधार किया गया है. गौरतलब है कि पल्सर 150 भारत की सबसे ज़्यादा बिकने वाली बाइक्स में से एक है और कंपनी ने नए ज़माने के युवा के हिसाब से इस बाइक को ट्विन डिस्क दिए हैं. बजाज ऑटो के मोटरसाइकल बिजनेस के प्रेसिडेंट एरिक वास ने बताया कि, “नई पल्सर 150 की स्टाइल और डिज़ाइन को और भी आकर्षक बनाया गया है और युवाओं को ध्यान में रखते हुए उनकी पसंद के फीचर्स बाइक के दिए गए हैं.”

बजाज पल्सर 150 ट्विन डिस्क के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है और बाइक में समान पावर वाला 149.5cc इंजन लगाया गया है. यह इंजन 14.85 bhp पावर और 12.5 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने नए वेरिएंट वाली बाइक को 3 नए कलर्स में उपलब्ध कराया है. बजाज ने अब भी 150cc सैगमेंट के बाज़ार में अपना वर्चस्व बना रखा है और हर महीने लगभग 30,000-40,000 बाइक्स बिकती हैं. सूत्रों की मानें तो बजाज इस बाइक के साथ बजाज बिक्री के आंकड़े में और भी ज़्यादा बढ़ोतरी की उम्मीद अगले कुछ ही महीनों में होगी.

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: in india bajaj launches his new powerful and beautiful pulsar 150 bike the price

More News From automobile

Next Stories
image

free stats