image

चेहरे की सुंदरता को बनाये रखने के लिए आजकल बहुत से प्रोडक्ट्स आ गए है। हर व्यक्ति सुंदर दिखने की चाहत  में कई बार कुछ बहुत से गलत चीजों का इस्तेमाल कर लेता जिससे लोग बहुत ज्यादा परेशान है। खूबसूरत दमकते चेहरे की चाह हर लड़की चाहती है कि उसका चेहरा बेदाग और खूबसूरत दिखें जिसके लिए वह कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट को अपनी स्किन पर अप्लाई करती है।

 इन सफेद धब्बों के उभरने का सबसे महत्वपूर्ण कारण त्वचा की कोशिकाओं की अनियमितता होती है।खाने में रंग देने वाली हल्दी भी आपकी इस परेशानी को दूर करने के लिए काफी लाभकारी है। जो आपके फेस पर नजर आने वाले दाग धब्बों की परेशानी को दूर करती है। साथ ही इसमें मौजूद एंटी-बैक्टीरियल गुण स्किन संक्रमण से भी आपकी स्किन का बचाव करते है। हल्दी को सरसों में मिलाकर लगाने से आपको बेहतर लाभ मिलेगा।

कई बार सफेद धब्बे बैक्टीरिया या फंगस के इंफेक्शन की वजह से भी हो जाते हैं. पानी और सेब के सिरके को दो-एक के अनुपात में मिला लें. इसे कुछ-कुछ देर में धब्बों पर लगाते रहिए. ऐसा करने से धब्बे जल्दी साफ हो जाएंगे।

शहद में एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं. शहद बहुत जल्दी त्वचा में अवशोषित हो जाता है. शहद को धब्बों पर लगाने से फायदा होगा लेकिन अगर आप इसे चंदन पाउडर, हल्दी, राइस पाउडर के साथ मिलाकर लगाते हैं तो ये और भी कारगर साबित होगा।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: if you have trouble with a white stain on the face then adopt these tips will benefit

More News From life-style

Next Stories

image
free stats