image

द इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा 2018 के नतीजे (IBPS Clerk Prelims Result 2018) जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। संस्थान पहले परीक्षा के नतीजे जारी करता है और उसके बाद उम्मीदवारों का स्कोर कार्ड जारी करेगा, जो कि जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को क्लर्क भर्ती की चयन प्रक्रिया में परीक्षा में हिस्सा लेना होगा, जिसका आयोजन 20 जनवरी को होगा।  

जिन उम्मीदवारों ने अभी तक परीक्षा के नतीजे जारी नहीं किए हैं, वो अभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। अपना रिजल्ट देखने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें।

ऐसे करना आवेदन- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। उसके बाद वेबसाइट में रिजल्ट वाले सेक्शन में जाएं। रिजल्ट सेक्शन में क्लर्क परीक्षा के नतीजे से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद मांगी गई जानकारी भरें और अपना रिजल्ट चेक कर लें।

इस परीक्षा का आयोजन 8,9,15 और 16 दिसंबर को किया गया था, जिसके नतीजे तय समय पर जारी कर दिए गए हैं। इस भर्ती के माध्यम से 7275 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। परीक्षार्थी 11 जनवरी तक ही अपना रिजल्ट देख सकेंगे, उसके बाद रिजल्ट का लिंक वेबसाइट से हटाया जा सकता है। इस बार परीक्षा के नतीजे पिछले साल के मुकाबले देरी से जारी किए गए हैं। पिछले साल यह नतीजे दिसंबर में ही जारी कर दिए गए थे।

बताया जा रहा है कि मेंस परीक्षा के एडमिट कार्ड भी जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे। गौरतलब है कि आईबीपीएस बैंकों में खाली पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए भर्ती निकालता है और एक चयन प्रक्रिया के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन करता है। इस प्रक्रिया में प्रारंभिक, मुख्य  परीक्षा और इंटरव्यू आदि शामिल है। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: IBPS Clerk results released, such checks

More News From life-style

IPL 2019 News Update
free stats