image

श्रीनगरः आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने अपने इस्तीफे की घोषणा के बाद शुक्रवार को कहा कि वह आगामी संसदीय चुनाव लड़ना चाहते हैं, लेकिन ‘‘फिलहाल’’ किसी पार्टी में शामिल नहीं होंगे। सिविल सेवा परीक्षा 2009 में टॉपर रहे फैसल ने यहां संवाददाता सम्मेलन में अलगाववादी हुर्रियत कांफ्रेंस में शामिल होने की संभावना से इनकार किया। उन्होंने कहा कि शासन में मिले अनुभवों को वहां कोई उपयोग नहीं हो सकता।

Read More पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि का सिलसिला जारी, जानिए आज के रेट

फैसल ने कश्मीर में बगैर उकसावे के होने वाली हत्याओं और भारतीय मुसलमानों को कथित तौर पर हाशिये पर डाले जाने के खिलाफ विरोध जताते हुए सोशल मीडिया के जरिए नौ जनवरी को अपने इस्तीफे की घोषणा की थी। फैसल सिविल सेवा परीक्षा में टॉप करने वाले प्रथम कश्मीरी थे, जिसे लेकर वह चर्चित रहें।

Read More झूठे और फर्जी आरोपों के आधार पर किया गया मेरा तबादला : आलोक वर्मा

सूत्रों ने बताया कि एमबीबीएस की डिग्री रखने वाले और 2010 बैच के आईएएस अधिकारी फैसल के नेशनल कांप्रेंस में शामिल होने की संभावना है और वह बारामुला सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उनके फैसले के इस्तीफे से नौकरशाही को नुकसान हुआ है जबकि राजनीति को लाभ मिलेगा।

Read More कश्मीर घाटी में बर्फबारी का दौर जारी, अगले 72 घंटों तक मौसम की स्थिति रहेगी खराब

वहीं, हुर्रियत कांफ्रेंस के नरमपंथी धड़े के नेता मीरवाइज उमर फारुक ने भी फैसल के इस्तीफे का स्वागत किया। मीरवाइज ने ट्वीट किया हैं कि भारत सरकार द्वारा कश्मीरियों का बगैर उकसावे के की जा रही हत्या के खिलाफ विरोध जताते हुए शाह फैसल के इस्तीफा देने के रुख का स्वागत करता हूं।

Read More नागेश्वर राव को फिर से संभाला सीबीआई निदेशक का कार्यभार

 


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: I Want To Contest The Upcoming Lok Sabha Elections: Shah Faesal

More News From jammu-kashmir

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats