image

नई दिल्लीः दिल्ली में चल रहे हनीट्रैप के मामले के साथ साथ गैंगरेप के एक मामले को पैसे लेकर रफा दफा करने का एक मामला सामने आया है। इस मामले का खुलासा करते हुए दिल्ली पुलिस ने बड़ी मोबाइल कंपनी के मालिक को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि 251 रुपए में मोबाइल फोन लांच करके सारे देश में तहलका मचाने वाले कंपनी के मालिक मोहित गोयल को गैंगरेप के आरोपियों से पैसे वसूलते हुए रंगेहाथों पकड़ा गया है।

Police have arrested three people of a gang who were allegedly trying to extort money in lieu of settling a rape case. Mohit Goel, founder of Ringing Bells that offered world's cheapest smartphone 'Freedom 251' is amongst one of the 3 people who has been arrested. #Delhi pic.twitter.com/vuRqdf09TU

— ANI (@ANI) June 10, 2018

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस में स्थित एक शॉपिंग मॉल में गैंगरेप का शिकायत करने वाली महिला को, मोहित गोयल और उनके एक साथी को आरोपियों से 25 लाख रुपए की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। 

शॉपिंग मॉल में गैंगरेप के आरोपियों से मामले को रफा-दफा करने के नाम पर पैसे वसूलते हुए महिला सहित तीनों CCTV में कैद में भी कैद हुए हैं। जैसे ही पुलिस वसूली कर रही कथित गैंगरेप पीड़िता को लेकर शॉपिंग मॉल से बाहर निकलने लगी, गु्स्साए आरोपियों के घरवालों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी। यहां तक कि पुलिस को घरवालों के हाथों कथित गैंगरेप पीड़िता को छुड़ाने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Mohit Goel, founder of Ringing Bells - the company that offered world's cheapest smartphone 'Freedom 251' - and two others were arrested by the Delhi Police for allegedly trying to extort money in lieu of settling a rape case

Read @ANI Story | https://t.co/dFhVLHPkIb pic.twitter.com/XdMNyziamz

— ANI Digital (@ani_digital) June 11, 2018

अमीर कारोबारियों को हनीट्रैप में फंसाती थी औरत

पुलिस ने आशंका जताई है कि मोहित गोयल अपने अन्य साथियों के साथ यह हाई प्रोफाइल हनीट्रैप रैकेट चलाता है। रैकेट की महिला सदस्य अमीर कारोबारियों को फंसाती है फिर केस वापस लेने के नाम पर आरोपियों से करोड़ों रुपये वसूले जाते हैं। घरवालों ने महिला और उसके साथियों से मोबाइल पर पैसे के लेन-देन को लेकर हुई पूरी बातचीत की कॉल रिकॉर्ड भी पुलिस को सौंपी है। पुलिस ने शॉपिंग मॉल में लगे CCTV के फुटेज , 25 लाख की रकम और कई अन्य दस्तावेज जब्त कर लिए हैं और महिला से पूछताछ जारी है। 

गैंगरेप आरोपियों से वसूले जा चुके हैं 1.1 करोड़ रुपये

वहीं गैंगरेप के आरोपियों के परिवार वालों का कहना है कि कथित पीड़िता अपने साथियों के साथ पैसे की उगाही के लिए उन पर लगातार दबाव बना रही थी. पीड़िता और उसके साथियों ने आरोपी परिवार के सामने पहले 10 करोड़ रुपये की डिमांड रखी.

वहीं दूसरी तरफ गैंगरेप के आरोपियों के परिवार वालों का कहना है कि लड़की उनपर पैसे देने  का दबाव बना रही थी, और उसने परिवार वालों के सामने 10 करोड़ रुपए की डिमांड रखी थी। वहीं डर के मारे परिवार वाले भी उसकी शर्त मानने को तैयार हो गए थे, लेकिन वक्त रहते उनकी सारी पोल खुल गई। आरोपी परिवार गैंगरेप की शिकायत करने वाली महिला को 2.5 करोड़ रुपये देने को तैयार हो गया ताकि मामला रफा दफा हो जाए।  पुलिस के मुताबिक, गैंगरेप की शिकायत करने वाली महिला ने अब तक आरोपी परिवार से 1.1 करोड़ रुपये की वसूली कर ली है।

इस तरह फंसे हनीट्रैप रैकेट के मास्टरमाइंड

परिवार वाले केस रफा-दफा करने के लिए उन्हें पैसे देने को राजी हो गए। लेकिन पहली पेशगी लेने के बाद जब डिमांड और बढ़ने लगी तो परिवार वालों को इन पर शक हुआ, फिर आरोपियों के परिवार वालों ने नेताजी सुभाष प्लेस पुलिस से इसका शिकायत की।

पुलिस ने बताया कि रविवार को वह अपने साथियों के साथ गैंगरेप आरोपी से 30 लाख रुपये की वसूली करने नेताजी सुभाष प्लेस के इस शॉपिंग मॉल में आई हुई थी। इसी दौरान  पुलिस ने तीनों को आरोपी के हाथों 25 लाख की रकम लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: honeytrap case in delhi

More News From national

Next Stories
image

free stats