image

मशहूर कार निर्माता कंपनी ने होंडा ने कम मांग के चलते ब्रियो हैचबैक का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। सोसाइटी ऑफ़ ऑटोमोबाइल मेन्युफेक्चर्स (सियाम) की एक रिपोर्ट के मुताबिक होंडा ने अगस्त में ब्रियो हैचबैक की 120 यूनिट और सितम्बर में 102 यूनिट तैयार की थी। प्रोडक्शन बंद को लेकर अभी तक होंडा की तरफ से आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। यदि ब्रियो के बंद होने की चर्चा को सच मान लिया जाए तो अब कंपनी के पोर्टफोलियो में सात कारें ही शेष बचती हैं।

READ NEWS: MG EZS इलेक्ट्रिक एसयूवी से उठा पर्दा, जानें भारत में कब होगी लॉन्च

इन में अमेज़, जैज़, डब्ल्यूआर-वी, सिटी, बीआर-वी, सीआर-वी और अकॉर्ड शामिल है। इन कारों में जैज़ एक मात्र प्रीमियम हैचबैक है। इसका मुकाबला मारूति बलेनो, एलीट आई20 और फॉक्सवेगन पोलो से है। भारत में होंडा ब्रियो को 2011 में पेश किया गया था, उस दौरान इसे युवा ग्राहकों ने काफ़ी सराहा था। इसके बाद भी होंडा ब्रियो बिक्री के मामले में सेगमेंट की दूसरी कारों से पीछे ही रही।

READ NEWS: 4 महीने तक पहुचां नई Santro का वेटिंग पीरियड, एक महिने के अंदर हुई इतनी बुकिंग

ब्रियो की अधिक कीमत और समय पर अपडेट न आना इसके पिछड़ने का अहम कारण रहा है। होंडा के डीलर अब भी ब्रियो की बुकिंग ले रहे हैं, ताकि कार के मौजूदा स्टॉक को जल्द से जल्द निपटाया जा सके। होंडा ब्रियो पर कंपनी 1900 रुपए का फ्री इंश्योरेंस भी दे रही है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Honda stopped production of this hatchback!

More News From business

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats