image

खन्ना : खन्ना पुलिस ने हेरोइन तस्करी के एक बड़े नैटवर्क का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने एक नाइजीरियन सप्लायर को काबू किया है, जो पीनट बटर के डिब्बों में डेढ़ किलो हेरोइन छिपाकर ले जा रहा था। पकड़ी गई हेरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 8 करोड़ रुपए बताई जा रही है। आरोपी के पास से 15 ग्राम कोकीन भी बरामद हुई है। आरोपी की पहचान टोबी मोइज निवासी ओबेरी स्टेट ईमो (नाइजीरिया) हाल निवासी मकान नंबर 148 नोवाडा हाऊसिंग कांप्लैक्स उत्तम नगर दिल्ली के तौर पर हुई। 

पुलिस ने दिल्ली में ही बैठे मेन सप्लायर जौहन को भी मामले में नामजद करते हुए जांच शुरू कर दी है। एसएसपी खन्ना ध्रुव दाहिया पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि समराला एसएचओ मनजीत सिंह, एएसआई सुखविंदर पाल सिंह समेत पुलिस पार्टी नहर पुल नीलों नाकाबंदी पर मौजूद थी, तो एक नाइजीरियन को आते देखा गया। वह चंडीगढ़ की तरफ से आई बस से उतरकर नीलों खुर्द की तरफ जाने लगा तो सामने पुलिस पार्टी को देखकर घबरा गया और एकदम पीछे मुड़ने लगा। 

पुलिस ने उसे रोका और डीएसपी (आई) जगविंदर सिंह चीमा को मौके पर बुलाकर उनकी हाजिरी में उसके बैग की तलाशी ली गई। बैग में से 6 पीनट बटर के डिब्बे मिले। 5 डिब्बों में पीनट बटर के बीच मोमी कागज में लपेटकर छिपाई गई डेढ़ किलो हेरोइन बरामद हुई। बैग में से छोटे मोमी कागज में से 15 ग्राम कोकीन भी मिली। 

एसएसपी के अनुसार कथित आरोपी टोबी ने पुलिस पूछताछ में माना कि दिल्ली में बैठा जौहन पंजाब में बड़े स्तर पर हेरोइन व कोकीन सप्लाई कर रहा है। उससे ही नशे की खेप लेकर वह पंजाब में बड़े पैमाने पर हेरोइन सप्लाई करते हैं। सप्लायर टोबी मोइज से पुलिस ने पासपोर्ट और इंडियन वीजा बरामद किया। वह 6 महीने के वीजे पर इंडिया आया था। वीजा एक्सपायर हो चुका था। खन्ना पुलिस इस बारे दिल्ली पुलिस को सूचित करेगी। पुलिस ने कथित आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट 21,29/61/85 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है। कथित आरोपी से कई अहम जानकारियां मिलने की संभावना है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Heroin recovered in Khanna

More News From punjab

IPL 2019 News Update
free stats