image

चीन की एक कंपनी ने दुनिया की सबसे महंगी एसयूवी कार बनाने का श्रेय हासिल किया है। कंपनी ने इस एसयूवी का नामकरण रोम के एक राजा कार्लमन-प्रथम के नाम से किया गया है, जो आधुनिकता के समर्थक थे।  इस कस्टमाइज्ड मेगा एसयूवी को बीजिंग की आईएटी ऑटोमोबाइल टेक्नोलॉजी ने बनाया है। यह उनकी पहली सेल्फ मेड कार है। 

अगर खासियतों की बात करें तो इस एसयूवी में 6.8 लीटर का इंजन लगा है। जिसकी अधिकतम स्पीड 140 किमी है। वहीं बॉडी को तैयार करने में बुलेटप्रूफ मैटेरियल और कार्बन फाइबर व स्टील  का प्रयोग किया गया है।  

एसयूवी की सबसे खास बात है कि जितने भी फीचर्स दिए गए हैं वो सारे के सारे एक ऐप से कंट्रोल होते हैं। इससे गाड़ी चलाने वाले को काफी आसानी होगी। वहीं इसमें शैंपेन फ्रिज, गेमिंग कंसोल, एयर प्यूरीफायर, एस्प्रेसो (कॉफी मशीन), सैटेलाइट टीवी और फोन जैसी सुविधाएं दी गई हैं।कंपनी ने अपनी इस एसयूवी की कीमत करीब 14.30 करोड़ रुपये रखी है। 

इसे चीन के पसंदीदा फोर्ड एफ-450 सुपर प्लेटफॉर्म पर यूरोप से आई इंजीनियरों की टीम ने डिजाइन किया है। दुबई मोटर शो-2016 में इसकी लॉन्चिंग की गई थी। कंपनी फिलहाल ऐसी 10 ही एसयूवी बनाएगी।  पूरी तरह कस्टमाइज होने से ग्राहक कलर स्कीम, लैदर फिनिशिंग खुद करवा सकेंगे। एक्सटीरियर में भी विकल्प रहेंगे। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: heres the worlds most expensive suv car know price and specialty

More News From automobile

Next Stories
image

free stats