image

HDFC बैंक ने हाल में ही अपने होम लोन की ब्याज दरों में बढ़ौती कर दी है। बता दें होम फाइनेंस कंपनी ने 5 साल के बाद होम लोन की दरें बढ़ाई है। HDFC ने होम लोन दरों में 0.05 से 0.20 फीसद तक की बढ़ौती की है। लेकिन इस बार इस बात का ध्यान रखा है कि कम लोन रकम पर बढ़त का सबसे कम असर हो। इससे कर्जधारकों की ईएमआई बढ़ जाएगी।

वहीं HDFC ने कहा है कि होम लोन की नई दरें 1 अप्रैल से ही लागू मानी जाएंगी। इन बढ़ी दरों के तहत 30 लाख लोन के लिए ब्याज दर 8.40 से बढ़ाकर 8.45% की गई है। 30 से 75 लाख के लोन पर 8.55 से बढ़ाकर 8.6% ब्याज की दर कर दी गई है।
वहीं 75 लाख रुपये से ऊपर के लोन पर ब्याज दर 8.7% की गई है। अगर बात करें महिला वर्गों की तो इसके लिए सभी वर्गों की महिलाओं को 0.05% की छूट मिलेगी।बढ़ाई गई ब्याज की दरों के चलते HDFC के कर्जधारकों पर भी असर पड़ सकता है।

गौरतलब है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने पॉलिसी रेट में कोई बदलाव नहीं किया है, इसके बावजूद बैंक और वित्तीय संस्‍थान लगातार अपने लोन की ब्‍याज दरों में इजाफा कर रहे हैं। लोन महंगा करने की यह प्रक्रिया 2017 के अंत से ही देखी जा रही है। इसकी शुरुआत निजी क्षेत्र के बैंकों एक्सिस बैंक, यस बैंक, कोटक महिन्‍द्रा ने की थी। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: hdfc home loan interest rates increase

More News From business

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats