image

सिडनी : महिलाओं पर ‘अनुचित’ टिप्पणी करने के मामले में प्रशासकों की समिति की सदस्य डायना इडुल्जी ने भारतीय खिलाड़ियों हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल के खिलाफ ‘आगे की कार्रवाई तक निलंबन’ की सिफारिश की। जिसके बाद दोनों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को होने वाले पहले एकदिवसीय मैच के लिए टीम में शामिल नहीं किया जाएगा। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि अंतिम 11 के चयन के लिए राहुल के नाम पर विचार नहीं किया गया, जबकि पंड्या कम से कम शनिवार को होने वाले मैच में नहीं खेलेंगे।

READ NEWS : सिडनी वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन घोषित, 8 साल बाद इस खिलाड़ी...

मामले में अंतिम फैसला अभी नहीं आया है। इस मामले से जुड़े सूत्र ने बताया, ‘‘टीम प्रबंधन ने पंड्या को बता दिया है कि वह शनिवार के मैच में नहीं खेलेंगे, क्योंकि उन्हें अभी तक अंतिम निर्देश नहीं मिला है। राहुल, वैसे भी अंतिम 11 में जगह पक्की करने के दावेदार नहीं थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘टीम प्रबंधन आधिकारिक सूचना का इंतजार कर रहा है कि इन्हें अस्थाई रूप से निलंबित किया जाएगा और क्या उन्हें स्वेदश वापस भेजा जाएगा।’’

READ NEWS : विराट कोहली ने अपने संन्यास पर दिया बयान, बात जानकर आप हो जाएंगे हैरान

इडुल्जी ने दोनों के खिलाफ ‘आगे की कार्रवाई तक निलंबन’ की सिफारिश की है क्योंकि बीसीसीआई की विधि टीम ने महिलाओं पर इनकी विवादास्पद टिप्पणी को आचार संहिता का उल्लंघन घोषित करने से इनकार कर दिया है। मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से बात करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पंड्या और राहुल की टिप्पणियों को ‘अनुचित’ करार दिया था।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Hardik Pandya and KL Rahul out of first ODI

More News From sports

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats