image

अहमदाबादः कांग्रेस गुजरात में लोकसभा चुनाव में अपनी प्रतिद्वंद्वी भाजपा को मात देने के उद्देश्य से राज्य में जल्द उम्मीदवार चयन प्रव्रिया शुरु करेगी। 2014 के आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गढ़ में कांग्रेस को सभी 26 लोकसभा सीटों पर हार का मुंह देखना पड़ा था। पार्टी के एक नेता ने बताया कि पार्टी नेताओं ने शुव्रवार को हुई बैठक में उम्मीदवारों की चयन प्रव्रिया को जल्द शुरु करने और संभावितों के नाम पार्टी आलाकमान को सौंपे जाने का निर्णय लिया , जो कि सूची जारी करने के समय पर अंतिम निर्णय लेंगे।

Read More  इतिहास दोहराने की राह पर बुआ-भतीजा, कर पाएंगे 25 साल पुराना करिश्मा

कांग्रेस 2014 की हार को पीछे छोड़ने के लिए आव्रामक रुप से अपनी चुनावी रणनीति पर काम कर रही है। गुजरात में कांग्रेस ने हालांकि 2017 विधानसभा चुनाव में अपनी स्थिति बेहतर की, जब भाजपा की 99 सीटों के मुकाबले उसे 77 सीटें मिली। बैठक के बाद गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि हम सभी 26 लोकसभा सीटों के बूथों पर जीत के लक्ष्य से आगे बढ़ेंगे और इसे पूरा करने की दिशा में चुनावी पृष्ठ अध्यक्षों को नियुक्त करेंगे।

Read More  इतिहास रचेगी अमेरिका में पहली हिंदू सांसद, 2020 में लड़ेगी राष्ट्रपति चुनाव

राज्य के कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने फरवरी के दूसरे सप्ताह में प्रचार अभियान में शामिल होने के लिए राहुल गांधी को बुलाने का निर्णय भी लिया है।  उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीदवारों की चयन प्रव्रिया और प्रत्येक लोकसभा सीट के लिए नामों के एक पैनल का गठन भी जल्द से जल्द किया जाएगा।’’  दोषी ने कहा कि संभावित उम्मीदवारों के नाम पार्टी आलाकमान को भेजे जाएंगे, जो सूची जारी करने पर अंतिम निर्णय लेगी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Gujarat Congress will launch this process for the 2019 Lok Sabha elections.

More News From national

Next Stories

image
free stats