image

चंडीगढ़ः पंजाब विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन था। विधानसभा की कार्यवाई पहले तो हंगामे के साथ ही शुरु हुई। अकाली दल ने भी काले कपड़े पहनकर हंगामा किया। लेकिन विधानसभा में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने एक बड़ा एेलान किया, जिसने सभी के चेहरे पर खुशी ला दी।दरअसल, सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने अमृतसर के श्री हरिमंदिर साहिब और दुर्ग्याणा मंदिर में लंगर पर लगने वाले जीएसटी कर को माफ कर दिया है। हालांकि सीएम ने राज्य जीएसटी माफ किया है। बाकी का कर केंद्र सरकार माफ कर सकती है।

इस बयान के बाद सदन में खुशी छा गई और सभी ने मुख्यमंत्री के इस फैसले का स्वागत किया। ये प्रस्ताव वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने पेश किया था। वहीं पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि अब केंद्र को बाकी का जीएसटी माफ करना चाहिए। अगर केंद्र सरकार जीएसटी माफ नहीं करती है तो अकाली दल के सदस्यों को अपने पदों से इस्तीफा दे देना चाहिए। 

आपको बता दें कि आज सदन की कार्यवाई शुरु होते ही अकाली दल के सभी वर्कर काले कपड़े पहनकर और गले में तख्तियां लटकाकर पहुंचे। अकाली दल की मांग है कि किसानों का सारा कर्ज माफ किया जाए और बेरोजगारों को रोजगार दिया जाए। बता दें कि अभी तक इन दोनों धार्मिक स्थलों पर लगने वाले लंगरों पर सारा जीएसटी प्रबंधन को ही देना पड़ता था।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: gst on langar

More News From punjab

Next Stories
image

free stats