image

नई दिल्ली: सितंबर महिने का जीएसटी रिटर्न करने वालों के लिए खुशखबरी है। GSTR-3B बिव्री रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि को पांच दिन बढ़ाकर 25 अक्टूबर कर दिया है। इसके साथ ही, जुलाई 2017 से मार्च 2018 की अवधि के लिये इनपुट टैक्स व्रेडिर्ट आईटीसी का दावा करने वाले कारोबारी भी आईटीसी का 25 अक्टूबर तक दावा कर सकते हैं। केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्र्ड सीबीआईसी ने कहा कि कारोबारियों और उद्योगों ने जीएसटी के तहत जुलाई 2017 से मार्च 2018 के लिये इनपुट टैक्स क्रेडिट का दावा करने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर होने पर चिंता जताई थी।

Read News: #MeToo: जब डायरेक्टर ने दलीप ताहिल से कहा- 'रेप सीन में सब खोल देना'

CBIC ने ट्वीट में कहा, इसे देखते हुये सितंबर के लिये GSTR-3B रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 25 अक्टूबर 2018 किया गया है। माल एवं सेवा र्क जीएसटी के तहत किसी महीने का जीएसटीआर-3बी उसके अगले महीने की 20 तारीख तक दाखिल करना होता है। सितंबर महीने का जीएसटीआर-3बी रिटर्न दाखिल करने का समय 20 अक्टूबर था।

जब धर्मेंद्र और हेमा मालिनी बंद कमरे में चादर संग लिपटे मिले थे, बॉलीवु़ड में मच गई थी सनसनी

इसे लेकर कारोबारियों ने चिंता जताते हुये कहा था कि 20 अक्टूबर तक आपूर्तिकर्ता द्वारा दाखिल खरीद रिटर्न से उनके बिव्री रिटर्न का मिलान संभन नहीं होगा। आईटीसी का लाभ बिव्री रिटर्न या जीएसटी-3बी के आधार पर लेने की सुविधा है, इसलिए आईटीसी के दावों और जीएसटी-3बी के लिए समयसीमा समान रखी गई है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Good News for businessmen's increased last date for Gst return of september

More News From business

Next Stories
image

free stats