image

उत्तर प्रदेशः यूपी के एक स्कूल में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। देवरिया में पढ़ने वाली 7वीं की  छात्रा ने स्कूल में मिलने वाले मिड-डे-मील में जहर मिला दिया। जिसके बाद पुलिस ने छात्रा को हिरासत में ले लिया है। बच्ची पर आरोप लगा है कि उसने अपने भाई की मौत का बदला लेने के लिए मिड-डे-मील में जहर मिलाया था। गांव की बहुत सी महिलाओं ने छात्रा की मां को बुरी तरह पीटा और पुलिस ने छात्रा की मां को भी हिरासत में ले लिया है। 

मिली जानकारी के अनुसार, देवरिया के बनकटा थाना क्षेत्र के परिषदीय जूनियर हाई स्कूल की रसोइया राधिका बच्चों को मिड-डे-मील परोस रही थी। तभी एक छात्रा किचन में घुस गई।  उसने दाल की बाल्टी में छात्रा को जहरीला पदार्थ मिलाते हुए देखा। इस बात की खबर पसरते ही स्कूल परिसर में भीड़ जुट गई। वहां महिलाओं ने आरोपी छात्रा की मां को जमकर पीटा। ग्रामीणों का आरोप है कि छात्रा ने अपने भाई की मौत का बदला लेने के लिए खाने में जहर मिलाया है।

प्रधानाध्यापक ने आला अधिकारियों को इसके बारे में बताया तो प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटा से डॉक्टर बीएन यादव अपनी टीम के साथ स्कूल पर पहुंचे और सभी छात्रों के स्वास्थ्य की जांच की।चिकित्सक के अनुसार सभी बच्चों की तबीयत ठीक है।

मिड डे मील में जहर होने की सूचना के बाद जिले की खाद्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और खाने की जांच की। खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजीत तिवारी ने कहा कि दाल में जहर मिलाया गया था, क्योंकि दाल का रंग बदल गया था और कीटनाशक दवा की गंध आ रही थी। तिवारी ने आगे बताया कि भोजन का नमूना झांसी स्थित लैब में भेजा गया है। वहां से रिपोर्ट आने पर ही कौन सा विषाक्त पदार्थ मिलाया गया था, इसकी पुष्टि होगी। एसओ ने रसोइया की शिकायत पर छात्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बताया जा रहा है कि आरोपी छात्रा के भाई की कुछ दिन पूर्व स्कूल में एक बच्चे ने ईंट से मारकर हत्या कर दी थी। आरोपी बच्चा इस समय बाल सुधारगृह में है। उधर, छात्रा की मां का कहना है कुछ लोग जानबूझकर उनकी बेटी को फंसाना चाहते हैं, इसलिए उस पर झूठे आरोप लगाए गए हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: girl mixed poison in mid day meal in school

More News From uttar-pradesh

Next Stories
image

free stats