image

अमृतसर : कोट खालसा के इलाका सुंदरनगर के पूर्व गैंगस्टर बलविंदर कुमार उर्फ बिल्ला कोट खालसा की शुक्रवार देर रात अमनदीप अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। शुक्रवार की रात बिल्ला को गैंगस्टरों ने हमला कर गोलियां मारी थीं। जांच के दौरान पता चला है कि बिल्ला की हत्या कुख्यात गैंगस्टर अंग्रेज सिंह और ढोला ने की है। पुलिस की ओर से थाना कोट खालसा में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

कमरे में अंगीठी जलाकर सो गए 4 मजदूर, फिर कभी नहीं हुई उनकी सुबह

परिजनों और बिल्ला के साथियों की ओर से इस हत्याकांड का रोष जाहिर करते हुए अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया था। लोग शव को भंडारी पुल पर रखकर धरना लगाने की तैयारी में थे कि परिवार को नौकरी और आर्थिक सहायता के आश्वासन के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

सिख विरोधी दंगे: सोमवार को फैसला सुनाएगा दिल्ली उच्च न्यायालय

बिल्ला कोट खालसा की पत्नी नवप्रीत कौर ने बताया कि उनके पति शुक्रवार रात काम से वापस लौटे। रात साढ़े 9 बजे बाइक सवार 2 युवकों ने उनके घर का दरवाजा खटखटाया। बिल्ला ने जब दरवाजा खोला तो युवकों ने फायरिंग शुरू कर दी। 3 गोलियां बिल्ला को लगीं। एक गोली घर के मेन गेट और एक गोली फ्रिज पर लगी। 6 गोलियां चलाने के बाद हमलवार फरार हो गए। बिल्ला को इलाज के लिए अमनदीप अस्पताल में लाया गया, जहां पर रात डेढ़ बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। शनिवार को सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

अलविदा 2018: जानें इस साल की 5 सबसे ज्यादा पसंदीदा Hatchbacks

परिजनों की मांग थी कि परिवार को आर्थिक सहायता के साथ-साथ नौकरी दी जाए। इस मांग को लेकर वह धरने की तैयारी में थे। विधायक डा. राज कुमार की तरफ से कांग्रेसी नेता बलबीर सिंह बब्बी पहलवान और ए.डी.सी.पी. सिटी-1 जगजीत सिंह वालिया की ओर से आश्वासन देने पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। सांसद गुरजीत सिंह औजला, विधायक डा. राज कुमार वेरका, कांग्रेसी नेता विराट देवगन और अकाली नेता शहरी के प्रधान गुरप्रताप सिंह टिक्का सहित सैकड़ों लोग अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

बिल्ला के पिता विश्वामित्र ने चिता को मुखाग्नि दी। ए.डी.सी.पी. जगजीत सिंह वालिया का कहना है कि पुलिस की ओर से केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपी पुलिस की पकड़ में होंगे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Gangster Angrej and Dhola killed billa

More News From amritsar

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats