image

मुंबईः पेट्रोल और डीजल के दाम में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई। एक दिन की स्थिरता के बाद तेल की कीमतों में कटौती का सिलसिला फिर जारी है। उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में भी गिरावट आई है, जिससे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में और कमी आ सकती है। ब्रेंट क्रूड का भाव 62 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ गया है, जो करीब एक साल का सबसे निचला स्तर है।

Fuel prices in various parts of the country continue to witness a downward trend

Read @ANI Story | https://t.co/kHKOyeaaha pic.twitter.com/8676DZOQiZ

— ANI Digital (@ani_digital) November 23, 2018

इंडियन आॅयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में शुक्रवार को पेट्रोल के भाव  75.57 रुपये, 77.53 रुपये, 81.10 रुपये और 78.46 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए। चारों महानगरों में डीजल की कीमतें  70.56 रुपये, 72.41 रुपये, 73.91 रुपये और 74.55 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गईं।

Read More रेलवे कर्मचारियों को मिलेगा Jio कनेक्शन, बिल में आएगी 35% कमी

तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 40 पैसे प्रति लीटर और चेन्नई में 42 पैसे प्रति लीटर की कटौती की। डीजल के दाम में दिल्ली में 41 पैसे, कोलकाता में 42 पैसे, मुंबई में 43 पैसे और चेन्नई में 44 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई।अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकॉन्टिनेंटल एक्सचेंज यानी आईसीई पर ब्रेंट क्रूड के जनवरी डिलीवरी सौदे में पिछले सत्र के मुकाबले 1.09 फीसदी की कमजोरी के साथ 61.92 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। 

Read More अमृतसर ब्लास्ट मामला: पुलिस को मिला आरोपी बिक्रमजीत सिंह का पांच दिन का रिमांड

वहीं न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज यानी नायमैक्स पर वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट यानी डब्ल्यूटीआई के जनवरी डिलीवरी सौदे में 2.49 फीसदी की गिरावट के साथ 53.27 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

Read More उमर अब्दुल्ला का चैलेंज, पाक के साथ लिंक साबित करें नही तो माफी मांगे राम माधव

केडिया कमोडिटी के डायरेक्टर अजय केडिया बताते हैं कि कच्चे तेल की वैश्विक आपूर्ति बढ़ने से कीमतों पर दबाव रहेगा और कच्चे तेल का दाम घटने से भारतीय करेंसी रुपये में डॉलर के मुकाबले और मजबूती आएगी। इसके फलस्वरूप पेट्रोल और डीजल की कीमतों में और कमी आ सकती है।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Fuel prices in various parts of the country continue to witness a downward trend

More News From national

Next Stories
image

free stats