नई दिल्लीः देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को आज दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें नियमित चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टर उनके चेकअप करेंगे और आज रात 8 बजे ही उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री का इलाज दिल्ली के एम्स में पिछले 7 साल से नियमित चल रहा है। 

Former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee admitted to All India Institutes of Medical Sciences (AIIMS). He has been admitted for routine check-up and investigations. He will be under the supervision of Dr. Randeep Guleria, Director, AIIMS. https://t.co/SxB7d9Tp3b

— ANI (@ANI) June 11, 2018

आज अटल बिहारी वाजपेयी को रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीजेपी द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक अटल बिहारी वाजपेयी को रूटीन चेकअप और जांच के लिए भर्ती किया गया है। अटल बिहारी वाजपेयी की आयु इस समय 93 वर्ष के हैं। बता दें कि भारत की राजनीति में अटल बिहारी वाजपेयी का बहुत बड़ा योगदान है और बीजेपी को भारत में स्थापित करने वाले भी अटल बिहारी वाजपेयी ही हैं।

फैली थी मौत की अफवाह

इससे पहले सोशल मीडिया के जरिए अटल बिहारी वाजपेयी की मौत की खबर वायरल हुई थी। कई व्टसअप ग्रुप में इस खबर को शेयर किया गया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर अटल बिहारी वाजपेयी को लोग श्रद्धांजलि देने लगे थे। लेकिन बाद में इस खबर को अफवाह बताया गया था। 

मालूम हो कि 93 वर्षीय अटल बिहारी वाजपेयी डिमेंशिया नाम की बीमारी से जूझ रहे थे. वे 2009 से व्हीलचेयर पर हैं। कुछ समय पहले ही भारत सरकार ने उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया था।

आपको बता दें कि वाजपेयी 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में लखनऊ से लोकसभा सदस्य चुने गए थे। वह बतौर प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूर्ण करने वाले पहले और अभी तक एकमात्र गैर-कांग्रेसी नेता हैं। 25 दिसम्बर, 1924  में जन्मे वाजपेयी ने भारत छोड़ो आंदोलन के जरिए 1942 में भारतीय राजनीति में कदम रखा था।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: former prime minister atal bihari vajpayee admitted to aiims

More News From national

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats