image

भारत में फेस्टीवल सीजन आते ही इसका फायदा उठाने के लिए देश में ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने नए वाहनो को बाजार में उतारना शुरू कर देती है और इस बार भी कंपनियों ने अपना यह काम पूरी ईमानदारी के साथ के शुरू कर दिया है। टाटा मोटर्स ने पॉपुलर सबकॉमपैक्ट सिडान टिगोर के फेसलिफ्ट वर्ज़न को लॉन्च कर दिया है जिसकी देस की राजधानी दिल्ली में शुुरुआती कीमत 5.20 लाख रुपए रखी है यह कीमत टॉप मॉडल के लिए 7.38 लाख रुपए तक उपर जाती है। कंपनी ने हाल में अपने वाहनों को प्रमोट करने के लिए बॉलीवुड के सुपरस्टार रितिक रौशन को ब्रांड एंबेसेडर बनाया है। नई टाटा टिगोर में डुअल एयरबैग्स दिए हैं और कार में नए डबल बैरल हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर लाइट्स और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल, शार्क फिन एंटीना और हल्के बदलावों के साथ ग्रिल दी है।

टाटा ने आधिकारिक तौर पर कार में लगे नए 6.5-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की दिए गया है जो एंड्रॉइड ऑटो से लैस है। कार के डैशबोर्ड पर बटन की संख्या भी कम की गई है और कार का इंटीरियर अब पिआनो ब्लैक कलर में नहीं आता। सुरक्षा के मामले में भी कार को बेहतर बनाया गया है और डुअल एयरबैग्स के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम और ईबीडी, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, सीटबेल्ट रिमाइंडर और ऐसे ही कई और फीचर्स दिए गए हैं. टाटा ने इस कार के स्ट्रक्चर को और मजबूत किया है और अब यह हाई स्ट्रेन्थ स्टील से बनाया गया है।कंपनी ने कार को कई कॉस्मैटिक बदलावों और नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। जिनमें एक्सटीरियर की बात करें तो कार के साथ डायमंड शेप क्रोम वर्क वाली फ्रंट ग्रिल शामिल है।

कार में क्रिस्टल से प्रेरित टेललाइट्स, डोर हैंडल और 15-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इंफोटेनमेंट सिस्टम और एसी वेंट्स पर क्रोम फिनिश दिया गया है और सीट और अपहोल्स्ट्री को लैदर फिनिश से लैस किया गया है। डैशबोर्ड पर लगा सिस्टम में वीडियो प्लेबैक, रिवर्स कैमरा असिस्ट, और एंड्रॉइड ऑटो दिया गया है, इसके साथ ही वॉइस कमांड वाला नेविगेशन, म्यूज़िक स्ट्रीमिंग, मिररलिंक, ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स के साथ फास्ट चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार के साथ पहले जैसा 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है जो 84 bhp पावर वाला है, वहीं कार 1.05-लीटर डीजल इंजन के साथ आई है जो 69 bhp पावर जनरेट करने वाला है। स्टैंडर्ड तौर पर कार के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और पेट्रोल इंजन में AMT यूनिट उपलब्ध कराई गई है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Facelift version of Tata Tigor launched in India, 5.20 lakhs will be the starting price

Next Stories
image

free stats