आज हम आपको बताने जा रहे हैं गुड़ से बने फेस पैक के बारे में। जिसके बारे में जान आप भी रह जाएंगे हैरान। गुड़ में मिनरल्स और विटामिन्स भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। इसके नियमित सेवन से चेहरे के दाग-धब्बे, महीन रेखाएं, झुर्रियां दूर हो जाती हैं। गुड़ से बने फेस पैक्स आपकी त्वचा काे निखारने और खूबसूरत बनाने के लिए काफी फायदेमंद साबित हाेती है। 

अगर आप अपने चेहरे पर चमक लाना चाहती हैं ताे इसके लिए गुड़ में शहद और नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इसे 10 मिनट तक सूखने दें फिर ठंडे पानी से धो लें। इसका असर आपकाे जल्दी अपने चेहरे पर देखने काे मिलेगा।  
 
अगर आप बाल झड़ने की समस्या से परेशान हैं तो रोज गुड़ का सेवन करें क्योंकि इसमें आयरन भरपूर मात्रा में मौजूद होता है। इसके अलावा ग्लॉसी हेयर के लिए आपको हेयर मास्क का भी इस्तेमाल करना चाहिए।

इसके अलावा गुड़ पाउडर और मुल्तानी मिट्टी बराबर मात्रा में लें और पानी मिलाकर पेस्ट तैयार करें। अब इस मास्क को स्कैल्प पर लगाएं और 10 मिनट बाद गुनगुने पानी से धोकर शैंपू करें। ध्यान रखें कि इस पैक से आपके बाल चिपचिपे हो जाते हैं, इसलिए छुट्टी वाले दिन ही इसे लगाएं।  

जवां रहने आैर खूबसूरती बरकरार रखने के लिए गुड़ का पैक आपके लिए सबसे कारगर साबित हो सकता है। इसके लिए गुड़ पाउडर और अंगूर का गूदा बराबर मात्रा में ले, इसमें एक चम्मच ठंडी ब्लैक टी और एक चौथाई चम्मच हल्दी मिलाकर पेस्ट बनाएं। पेस्ट बनाने के लिए पानी की जगह गुलाबजल डालना फायदेमंद होगा। इस पेस्ट को 15 मिनट तक चेहरे पर सूखने दें, फिर गुनगुने पानी से धोएं। 
 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: face pack of jaggery will make you even more in the old age you beautiful

More News From fashion-beauty

Next Stories

image
free stats