image

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ई-आॅफिस योजना को शीघ्र लागू करने के लिए आवश्यक कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने सचिवालय के सभी विभागों में ई-आॅफिस योजना को मई 2018 से लागू करने के निर्देश दिये है। योगी कल शाम यहां ई-आॅफिस योजना की समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोगों को स्वच्छ एवं पारदर्शी प्रशासनिक व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है। 

ई-आॅफिस योजना के माध्यम से पारदर्शिता के साथ स्वच्छ एवं प्रभावी निर्णय प्रक्रिया राज्य सरकार द्वारा हर स्तर पर सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिये कि विभागों की संख्या की अधिकता के मद्देनजर ई-आॅफिस के क्रियान्वयन की व्यवस्था को तर्कसंगत एवं सुचारु बनाया जाए।

प्रमुख सचिव सचिवालय प्रशासन महेश कुमार गुप्ता ने बताया कि सचिवालय में शीघ्र ई-आॅफिस योजना लागू शुरु कर दी जायेगी इसके लिये सॉफ्टवेयर तैयार है। अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व में ई-आॅफिस पर काम कर रहे 20 विभागों को शामिल करते हुए वर्तमान में 65 विभाग ई-आॅफिस पर काम करने के लिए तैयार हैं। शेष कार्यों को पूरा करते हुए अन्य बचे हुए 28 विभाग भी अगले माह के आरम्भ से ई-आॅफिस पर क्रियाशील होने के लिए तैयार हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में ई-आॅफिस व्यवस्था को प्रभावी ढंग से आरम्भ करने के लिए कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि आगामी अगस्त माह तक इसे लागू करने की व्यवस्था की जाए। सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव एवं सचिव अपने विभागों में आई टी प्रशिक्षित व्यक्तियों को चिन्ह्ति कर लें, जिनके द्वारा सम्बन्धित विभाग एवं जिला स्तरीय कार्यालयों में ई-आॅफिस प्रणाली का संचालन सुचारु रुप से सुनिश्चित कराया जाए।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: e office plan for entire state including secretariat will be applicable yogi

More News From national

Next Stories

image
free stats