image

इनदिनों इमरान खान अमेरिका के दौरे पर गए हैं, लेकिन ये दौरा पीएम मोदी के लिए एक मुसीबत बनता जा रहा हैं, दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ व्हाइट हाउस में मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मसले में मध्यस्थता का ऑफर दिया। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें मध्यस्थता करने को कहा था। अब इस सबके बीच राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि अगर ट्रंप का दावा सही है, तो पीएम मोदी ने भारत के हितों के साथ दगाबाजी की है और इसके बारे में अपनी सफाई देनी हाेगी।

राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा हैं कि राष्ट्रपति ट्रंप का कहना है कि पीएम मोदी ने उनसे कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने को कहा है! अगर ये सही है, तो पीएम मोदी ने भारत के हितों और 1972 के शिमला समझौते के साथ धोखा किया है। एक कमजोर विदेश मंत्रालय का खंडन ही काफी नहीं है। पीएम को राष्ट्र को बताना चाहिए कि ट्रंप और उनके बीच बैठक में क्या हुआ था।

जानकारी के लिए आपकाे बता दें, इन दिनाें इमरान खान अमेरिका के दौरे पर गए हैं। जहां पर डोनाल्ड ट्रंप और इमरान खान के बीच मुलाकात हुई और कई अहम मुद्दाें पर चर्चा भी हुई हैं। इसी के साथ कश्मीर मुद्दे पर भी दाेनाें देशाें के बीच बात हुई। ट्रंप ने कश्मीर मसले में मध्यस्थता का ऑफर दिया हैं, जिस पर इमरान खान ने कश्मीर का मुद्दा उठाया तो डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह मध्यस्थता करने के लिए तैयार हैं, साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें मध्यस्थता करने को कहा था।

इस सबके बीच में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि हम सदन को पूरी तरह आश्वस्त करना चाहेंगे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया है। उन्हाेंने कहा कि हम अपना रूख फिर से दोहराते हैं कि पाकिस्तान के साथ सभी लंबित मुद्दों का समाधान द्विपक्षीय तरीके से ही किया जाएगा।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Donald Trump Stranded Between Rahul Gandhi And PM Modi

More News From national

Next Stories
image

free stats