image

हर एक व्यक्ति चाहे लड़की हो या लड़का जॉब करने के लिए भाग दौड़ जरूर करता है। महिलाएं खासकर आज के समय में बहुत ज्यादा तरक्की कर रही है। हमेशा जॉब करने से पहले कोई भी जगह जब जाते है तो एक इंटरव्यू होता है उसमे पास होना बहुत ज्यादा जरूरी है। जब इंटरव्यू पर जाये तो पूरी तरह अपने आप को तैयार कर ले इससे आपका इंटरव्यू एक दम बेहतर हो जायेगा। खासकर महिलाओं को इंटरव्यू देते समय अपनी ड्रेसिंग स्टाइल पर खास ध्यान देना चाहिए इससे आप आसानी से इंटरव्यू में पास हो सकते है। 

कुछ खास  बातें :

1  इंटरव्यू पर जानें के दौरान फॉरमल कपड़ों का ही चुनाव करें। साथ ही अपने हाथ में लैपटॉप, स्कार्फ, फाइल और बैग को व्यवस्थित करके भी रखें। ताकि इन सब में जब आपसे आपके डॉक्यूमेंट मांगे जाए जो आप उसे आसानी से दे पाएं।

2 इंटरव्यू के समय फॉर्मल लुक ही रखे इससे आपकी पर्सनालिटी में कोई भी फर्क नजर नयी आयेगा और आप आसानी से जॉब प्राप्त कर पाएंगे। 

3 इंटरव्यू देते समय  कभी भी झूठ न बोले इससे आपका करियर मुसीबत बन सकता है और आप भविष्य में खतरे में पड़ सकते है जिससे आपकी पूरी ज़िन्दगी बर्बाद हो सकती  है। 

4 इंटरव्यू के दौरान आपको उन ही फुटवेयर को पहनना चाहिए जिसमें आप खुद को कंफर्ट फिल करती हो। कई बार छोटी हाइट की महिलाएं अपने को लंबा दिखाने के लिए हाई हिल का सहारा लेती है चाहे वो उस हील में सही से न चल पाए। इसलिए इंटरव्यू के दौरान कंफर्ट वाले ही फुटवेयर का चुनाव करना चाहिए। साथ ही चलते आवाज करने वाले फुटवेयर को भी एवॉयड करना चाहिए।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: do not forget that women do not do this during interviews or it may not be the fault

More News From life-style

IPL 2019 News Update
free stats