image

बाॅलीवुड सिनेमा में एक से बढ़कर एक हाॅट अभिनेत्री है। जिसने अपने अभिनय आैर खूबसूरती से सबकाे कायल किया है। इन्हीं में से एक है डिंपल कपाड़िया जिन्हाेंने अपनी पहली फिल्म में दमदार अभिनय आैर कातिलाना अंदाज से हर किसी काे अपना दीवाना बना लिया। ताे आइए आज इनके जन्मदिन पर हम जानते हैं इनके बारे में आैर भी खास। इनके जीवन से जुड़े कुछ खास पहलुआें के बारे में। 

एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया का जन्म 8 जून 1957 को हुआ। डिंपल बॉलीवुड की इकलौती ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने पहली फिल्म की सफलता के बाद ही लंबे समय तक फिल्मों से दूरी बना ली थी। डिंपल की पहली और दूसरी फिल्म में 11 साल का अंतर था जिसकी वजह उनका शादी करके फिल्मों से दूरी बनाना था। 

Related image

डिंपल गुजराती परिवार से ताल्लुक रखती हैं। अपने परिवार में सबसे बड़ी बहन है। डिंपल की छोटी बहन सिंपल कपाड़िया का निधन साल 2009 में हो गया था। डिंपल बॉलीवुड में अपने ग्लैमरस लुक और सेक्सी फिगर की वजह से काफी फेमस थीं। डिंपल ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं। जहां एक ओर 'बॉबी' फिल्म में उन्होंने सेक्स सिंबल का खिताब मिला तो वहीं 'सागर' फिल्म में उन्होंने रुदाली का किरदार निभाया।

डिंपल को फिल्म में ब्रेक राज कपूर ने दिया था। डिंपल 1973 में पहली बार 'बॉबी' फिल्म में नजर आई थीं जिसमें वह ऋषि कपूर के अपोजिट लीड रोल में थीं। बॉबी फिल्म के समय डिंपल महज 16 साल की थीं। कहा जाता है कि पहली ही फिल्म से डिंपल ऋषि कपूर को डेट करने लगी थीं।

Image result for dimple kapadia

डिंपल ने महज 16 साल की उम्र में राजेश खन्ना के साथ शादी कर ली थी। शादी करने के बाद डिंपल ने फिल्मों से दूरी बना ली थी, ताकि वह अपने बच्चों का पालन-पोषण ठीक से कर सकें। डिंपल और राजेश खन्ना की शादी कुछ ज्यादा नहीं चल सकी। तकरार के बाद यह दोनों कपल 9 साल बाद एक दूसरे से अलग हो गए।

राजेश खन्ना से तलाक लेने के बाद डिंपल कपाड़िया ने 'सागर' फिल्म से कमबैक किया था। इस फिल्म में डिंपल ने पहली बार टॉपलेस सीन दिया था जो कि उस वक्त काफी विवादों में रहा। डिंपल का अनिल कपूर के साथ दिए गए इंटीमेट सीन को अब तक का सबसे बोल्ड सीन माना जाता है। इस फिल्म का नाम 'जाबांज' है। 

Related image

साल 1993 में आई 'रुदाली' फिल्म के लिए डिंपल को नेशलन अवॉर्ड से नवाजा गया था। डिंपल का दिल शादीशुदा सनी देओल पर भी आया था। कहा जाता है कि इन दोनों का रिलेशनशिप 11 साल तक चला हालांकि बाद में दोनों ने एक दूसरे से किनारा कर लिया। आज डिंपल कपाड़िया के जन्मदिन पर दैनिक सवेरा की तरफ से इन्हें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: dimple kapadia birthday special entertainment news bollywood news

More News From bollywood

Next Stories
image

free stats